'काफिर की औलाद..', हिन्दू देवी-देवताओं को गाली.., अरमान से निकाह के बाद फंदे से लटकी मिली वर्षा
'काफिर की औलाद..', हिन्दू देवी-देवताओं को गाली.., अरमान से निकाह के बाद फंदे से लटकी मिली वर्षा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा में हिंदू लड़की वर्षा रघुवंशी की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में कुछ हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं। दरअसल, गिरफ्तारी के बाद से रिहा होने के लिए परेशान फईम उर्फ अरमान कुरैशी के घरवालों ने अदालत में जमानत याचिका दी थी। लेकिन अदालत ने वर्षा के भाई की शिकायत का हवाला देते हुए इस जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

 

अब अदालत द्वारा दिए गए निर्देश के कुछ अंश स्वराज्य पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा ने अपने ट्वीट में शेयर किए हैं। जिसमें स्पष्ट लिखा है कि वर्षा के भाई ने शिकायत दी थी कि उसकी बहन वर्षा को फईम कुरैशी (अरमान) डेढ़ वर्ष पूर्व बहला-फुसलाकर ले गया था और उससे विवाह कर लिया था। इसके बाद फईम के घरवालों ने वर्षा को परेशान करना शुरू कर दिया। उसके हिंदू होने की वजह से उससे मारपीट की जाने लगी। शिकायत में बताया गया है कि फईम और उसके परिजन वर्षा से माँस कटवाकर उससे पकवाते और उसे जबरन खाने के लिए विवश करते थे। उससे कार और 5 लाख रुपए की डिमांड की जाती थी। ससुराल में वर्षा को ‘काफिर की औलाद’ कहा जाता था और हिंदू देवी-देवताओं को गाली देकर उसे अपमानित किया जाता था। 

शिकायत में वर्षा के भाई ने जानकारी दी है कि उसे 12 नवंबर 2021 को सूचना दी गई थी कि उसकी बहन का क़त्ल कर दिया गया है। जब उसके परिजन वहाँ पहुँचे तो वर्षा का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए इस तथ्य पर गौर किया कि वर्षा की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में शादी के करीब डेढ़ साल के भीतर ही हुई है और उसके साथ हुई घटनाएँ गंभीर व घृणित प्रकृति की हैं। कोर्ट ने तमाम तथ्यों की तफ्तीश करते हुए और अपराध की गंभीरता का हवाला देते हुए आरोपितों की जमानत को खारिज कर दिया। दस्तावेजों के अनुसार, कोर्ट ने कय्यूम कुरैशी और नईम कुरैशी की जमानत याचिका को खारिज किया।

बता दें कि गत वर्ष नवंबर में जब वर्षा रघुवंशी के क़त्ल का मामला पहली बार प्रकाश में आया था उस वक़्त फईम अपने घर से फरार हो गया था। पुलिस ने उसके परिवार वालों को पकड़कर उससे पूछताछ करनी शुरू की थी। वहीं लड़की के परिजनों में और अन्य स्थानीय हिंदुओं में इतना आक्रोश था कि सबने मिलकर जमकर हंगामा किया था। मृतिका के भाई के पास शाम 6 बजे फोन करके बताया गया था कि उसकी बहन ने ख़ुदकुशी कर ली है। लेकिन, मौके पर पहुँचने के बाद और पहले की घटनाओं को देखते हुए उन्हें संदेह हुआ कि वर्षा को पहले मारा गया फिर उसकी लाश को फंदे पर लटकाया गया। इसके बाद उन्होंने पूरे मामले पर अपनी शिकायत दी थी और आगे की कार्रवाई फईम के रिश्तेदारों को पकड़कर शुरू की गई।

आजमगढ़ में लोगों का ब्रेनवाश कर बना रहे थे ईसाई, 2 गिरफ्तार

खूनी झड़प के बाद झारखंड में मचा हंगामा, तीन जिलों में बंद हुआ नेट

असम: 1 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित टैबलेट जब्त, कई गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -