आजमगढ़ में लोगों का ब्रेनवाश कर बना रहे थे ईसाई, 2 गिरफ्तार
आजमगढ़ में लोगों का ब्रेनवाश कर बना रहे थे ईसाई, 2 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है. कोतवाली थाना क्षेत्र के बंधे पर धर्म-परिवर्तन के आरोप में दो आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. आरोपियों की शिनाख्त विजय विश्वकर्मा व रमेश वर्मा के तौर पर हुई है. आरोपियों के कब्जे से बाइबिल की प्रतियां व साहित्य भी बरामद किया गया है.

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता ने जानकारी दी है कि, 'हम लोग उस रास्ते से जा  रहे थे, जहां एक कमरे में करीब 50 महिलाओं व पुरूषों को एकत्रित कर उनका ब्रेनवाश किया जा रहा था, वहां मौजूद लोगों को समझाया जा रहा था कि अगर आप लोग परमेश्वर को अपनाओगे तो आप लोगों के पास पैसा, समृद्धि आएगी, हमने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी.' हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बताया कि, 'इससे पहले भी जिले में कई स्थानों पर धर्म परिवर्तन की खबरें मिलती रहीं हैं, जिनका खुलासा हम लोगों ने किया, यह लोग भोली-भाली जनता का ब्रेनवाश उनका धर्म-परिवर्तन करा रहे हैं.'

वहीं, कोतवाली के इंस्पेक्टर डीके श्रीवास्तव ने बताया है कि मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है, दोनों की शिनाख्त हो गई है, जिसमें एक विजय विश्वकर्मा सिधारी थाना क्षेत्र का निवासी है, जबकि दूसरा राजेश वर्मा कोतवाली थाना क्षेत्र का निवासी है. पुलिस का कहना है कि विजय वर्मा ने ईसाई धर्म अपना लिया है और फादर भी है, इन दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 188, 298, 504, 506 धारा तीन महामारी अधिनियम व धारा तीन पांच उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन 1921 के तहत केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

खूनी झड़प के बाद झारखंड में मचा हंगामा, तीन जिलों में बंद हुआ नेट

असम: 1 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित टैबलेट जब्त, कई गिरफ्तार

अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार पर डाला पेट्रोल, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -