'आपको तीनों बेटियां मुबारक..', कर्ज से परेशान दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी, लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट
'आपको तीनों बेटियां मुबारक..', कर्ज से परेशान दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी, लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट
Share:

लखनऊ: आर्थिक तंगी से परेशान लोगों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है। यहां कर्ज के कारण एक युवक और उसकी पत्नी ने जहरीला पदार्थ पीकर ख़ुदकुशी कर ली। मरने से पहले युवक ने अपने पिता के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा है। सुसाइड नोट में युवक ने बताया कि कर्ज ज्यादा है और इसे चुकाना कठिन हो गया था। मगर, उसके मरने के बाद मृत्य प्रमाणपत्र दिखाने पर यह कर्ज माफ हो जाएगा। युवक यहां ऑटो चलाकर अपना जीवनयापन कर रहा था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में जंगल धूसड़ का है। युवक और उसकी पत्नी की लाश किराए के घर में मिली है। युवक की पहचान मूल रूप से महराजगंज के सिंदुरिया क्षेत्र के चिउटहां के रहने वाले विवेकानंद दुबे (30) के रूप में हुई है। वह अपनी पत्नी माधुरी (25) के साथ यहां किराए पर टिन शेड का घर लेकर रह रहा था। युवक का शव कमरे के बाहर अर्द्ध नग्न हालत में बरामद हुआ है। जबकि कमरे के अंदर उसकी पत्नी की लाश पड़ी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के पास से एक डायरी बरामद किया है। इस डायरी में युवक ने अपना सुसाइड नोट लिखा हुआ है। इस सुसाइड नोट से पता चलता है कि वह कर्ज के दबाव में तो था ही, साथ ही वह अपने माता पिता की उपेक्षा का भी सामना कर रहा था।

सुसाइड नोट लिखा हुआ है कि 'मम्मी, पापा माफ करना मुझे, आप लोगों की परवरिश पर गर्व है। आपको घर, खेत, बैंक बैलेंस व तीनों बेटियां मुबारक, तीनों बहनों ने आप लोगों का दिमाग बदल दिया। मेरा मोबाइल फोन ऑन होते ही तगादा करने वालों के फोन आने शुरू हो जाएंगे, मगर उन्हें मेरा मृत्य प्रमाणपत्र दिखा देना। कर्ज माफ हो जाएगा। आटो को सहजनवां के सेंटर से खरीदा था, इसे भी कंपनी वालों को लौटाने पर कर्ज माफ हो जाएगा। जब स्थिति ठीक थी, तो मैं बाबू हुआ करता था, आज स्थिति खराब हुई, तो कोई पूछने वाला नहीं है। मेरी पत्नी के चरित्र पर आरोप के कारण हम दोनों ने घर छोड़ा था। यह बात पूरा गांव जानता है।’

विवेकानंद ने अपने सुसाइड नोट में अपने ATM का पिन लिखते हुए अपने पिता से अपील की है कि अकाउंट में कुछ रुपये पड़े हैं। पूरा पैसा निकालकर मेरा और मेरी पत्नी का ब्रह्मभोज करा देना। इसी के साथ उसने लिखा है कि तीनो बेटियों के साथ आप लोग खुश रहिए। बता दें कि, एक हफ्ते पहले ही विवेकानंद ने घर किराए पर लिया था। शुक्रवार को एक व्यक्ति ऑटो बुक करने के लिए घर पहुंचा, तो उसने इन्हें मृत देखकर शोर मचाया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

शातिर सपना का खुनी खेल..तड़पा-तड़पाकर पति और ससुर को उतारा मौत के घाट

नाबालिग हिन्दू लड़की को लेकर नेपाल जा रहा था वसीउल्लाह, बॉर्डर पर SSB ने पकड़ा

लिफ्ट में 5 वर्षीय मासूम का बलात्कार, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -