सीतापुर दरी फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा, गैस रिसाव की वजह से 7 लोगों की मौत
सीतापुर दरी फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा, गैस रिसाव की वजह से 7 लोगों की मौत
Share:

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में गैस रिसाव के चलते दम घुटने की वजह से सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. यहां एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव होने की सूचना मिली है. इस गैस रिसाव की चपेट में कई लोग आ गए, जिसमें अभी तक सात लोगों की जान जा चुकी है. यह घटना सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जलालपुर की है. 

गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है दरी की रंगाई के लिए केमिकल का प्रयोग किया जाता है, इसी की वजह से गैस का रिसाव हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सुबह लगभग आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का इस्तेमाल किया गया तो गैस रिसाव हो गया. 

इसके चलते दम घुटने की वजह से सात मजदूरों की जान चले गई. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक परिवार के 5 लोग शामिल हैं. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अतीक फैक्ट्री में चौकीदारी का काम करता है और उसी के परिवार के 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं अन्य दो मृतकों में दो मजदूर अलग-जगह के हैं .

पेट्रोल-डीजल के दाम में आई जबरदस्त गिरावट, जानें क्या हैं आज के भाव

IIT: राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दर्जा मिला इन आईआईटी संस्थान को, जानिये पूरा मामला

कार्यालय सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -