गुंडाराज की छवि से मुक्त होता उत्तर प्रदेश
गुंडाराज की छवि से मुक्त होता उत्तर प्रदेश
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार सत्ता में आई है, तभी से बदमाशों और अपराधियों की शामत आ गई है . मात्र दस माह में योगी सरकार ने एक हजार एनकाउंटर किये और दो हजार से अधिक अपराधियों को जेल में डाल दिया है.यूपी में यूपीकोका कानून भी विधान सभा में पारित हो चुका है. अब कहा जा सकता है कि यूपी गुंडाराज की छवि से मुक्त होने की ओर अग्रसर है .

उल्लेखनीय है कि जब योगी सरकार सत्ता में आई थी तब सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि  गुंडे बदमाश यूपी छोड़कर चले जाएं, अन्यथा जेल जाने के लिए तैयार रहें. तब ऐसा नहीं लगा था कि उनकी कथनी इतनी जल्दी करनी में बदल जाएगी इसका यकीन नहीं था .लेकिन यूपी पुलिस द्वारा  साल के अंत में जारी सूची बता रही है कि योगी सरकार राज्य में अपराध के खात्मे की ओर गंभीरता से कदम बढ़ाए हैं.

बता दें कि योगी सरकार में पुलिस और बदमाशों के बीच अब तक कुल 895 मुठभेड़ हुई, जिनमें सर्वाधिक 358 एनकाउंटर अकेले मेरठ जिले में हुए. जबकि आगरा 175 एनकाउंटर के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि बरेली में 149 एनकाउंटर हुए और वह तीसरे स्थान पर रहा. वहीं पुलिस ने 2186 बदमाशों को गिरफ्तार किया. UP पुलिस ने योगी सरकार के सिर्फ 10 महीने में 26 शातिर अपराधियों को ढेर कर दिया. हालांकि इसमें 3 पुलिसकर्मियों को अपनी कुर्बानी देनी पड़ी. 110 अपराधियों के खिलाफ रासुका लगाया गया .वहीं संगठित अपराधों को रोकने के लिए नया कानून यूपीकोका लाया गया. सरकार के इन प्रयासों से लगता है कि यूपी जल्द ही गुंडाराज की छवि से मुक्त हो जाएगा.

यह भी देखें

यूपी में परेशान पुलिसवाले ने दिया त्यागपत्र

जब योगी की सुरक्षा में लगी सेंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -