फ्रेंच वाइन से चेहरे पर चमक लाता था यह सुपरस्टार

फ्रेंच वाइन से चेहरे पर चमक लाता था यह सुपरस्टार

बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले उत्तम कुमार द्वारा काफी संघर्षों के बाद इंडस्ट्री में जगह बनाई गई थी और उन्होंने सिर्फ बंगाली ही नहीं बल्कि कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया था. उत्तम कुमार का असली नाम अरुण कुमार चटर्जी था. बता दें कि एक्टिंग के साथ-साथ वे एक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर और म्यूजिक कंपोजर भी हुआ करते थे. अमानुष फेम इस सुपरस्टार की पुण्यतिथि पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अहम किस्से के बारे में...

उत्तम कुमार अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके थे और उन्हें फिल्मों में आने से पहले कोलकाता कोर्ट में क्लर्क की नौकरी मिली थी. जहां इस दौरान उन्होंने थियेटर में एक्टिंग भी शुरू कर दे थी. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म 1948 में आई थी और इस फिल्म का नाम था 'दृष्टिदान'. ये फिल्म फ्लॉप रही थी. जबकि इसके बाद लगातार उनकी 5 फिल्में फ्लॉप रहीं और वे इस दौरान निराश होकर वापस जाना चाहते थे. हालांकि उनकी वाइफ गौरी चटर्जी ने उन्हें रोका और फिल्मों में काम करने के लिए कहा. 

सुपरस्टार उत्तम कुमार को लेकर एक बात यह भी है कि वे फ्रेंच वाइन पिया करते थे और किसी डॉक्टर ने उनसे कह दिया था कि अगर वे फ्रेंच वाइन पीते हैं तो उनके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी. सुचित्रा सेन के साथ उनकी जोड़ी भी खूब जमी थी और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. 

माँ की गोद में कुछ इस तरह नजर आए तैमूर, सोहा ने बेटी संग शेयर की फोटो

भारत वापस लौट रहे ऋषि कपूर, जल्द होगी रणबीर-आलिया की शादी !

WAR : युद्द के लिए तैयार ऋतिक-टाइगर, पुर्तगाल की सबसे ऊंची चोटी पर हुआ बाइक चेज

VIDEO : अक्षय की 'केसरी' के इस गाने ने मचाया तहलका, व्यू 10 करोड़ के पार