लॉकडाउन के बीच प्रख्यात रंगकर्मी उषा गांगुली ने ली आखिरी सांस
लॉकडाउन के बीच प्रख्यात रंगकर्मी उषा गांगुली ने ली आखिरी सांस
Share:

लॉकडाउन के बीच एक बुरी खबर आई है. जी दरअसल प्रख्यात रंगकर्मी उषा गांगुली ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. आप सभी को बता दें कि 75 वर्ष की आयु में उषा गांगुली का निधन हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता में उषा गांगुली ने अपनी आखिरी सांस ली. बताया जा रहा है कि उषा गांगुली का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है.

जी दरअसल उषा गांगुली के छोटे भाई राजीव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो (उषा गांगुली) रीढ़ की हड्डी की समस्या से लंबे वक्त से परेशान थीं. आप सभी को यह भी बता दें कि उषा गांगुली का जन्म 1945 में राजस्थान में हुआ था, जबकि उनकी पढ़ाई लिखाई कोलकाता में हुई. रंगमंच में उषा गांगुली के अतुल्य योगदान के चलते उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

केवल इतना ही नहीं आप सभी को यह भी बता दें कि साल 1976 में उषा ने रंगकर्मी नामक एक संस्था बनाई थी, जिसके बैनर तले वो देश की प्रसिद्ध रंगकर्मी बनीं. वहीं महाभोज, होली, रुदाली, कोट मार्शल जैसे नाटकों के लिए उषा हमेशा याद रहेंगी. इसी के साथ उषा का पहला प्ले 'मिट्टी की गाड़ी' था और आपको याद होगा कि उषा गांगुली कोलकाता के एक कॉलेज में हिंदी की शिक्षिका भी थीं.

कोरोना के कारण चमकी नेटफ्लिक्स की किस्मत, मिल चुके हैं डेढ़ करोड़ से ज्यादा नए कस्टमर

सोनू निगम की गिरफ्तारी की मांग होने पर भड़के अदनान सामी, कहा- 'उन्हें अकेला छोड़ दें'

अर्नब पर हुए हमले को इस एक्टर ने बताया ड्रामा, कहा- '25 हजार में कोई भी कार पर पत्थर फिकवा सकता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -