कोरोना के कारण चमकी नेटफ्लिक्स की किस्मत, मिल चुके हैं डेढ़ करोड़ से ज्यादा नए कस्टमर
कोरोना के कारण चमकी नेटफ्लिक्स की किस्मत, मिल चुके हैं डेढ़ करोड़ से ज्यादा नए कस्टमर
Share:

इस समय लॉकडाउन के कारण अगर किसी को सबसे बड़ा मुनाफ़ा हुआ है तो वह है ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को. जी हाँ, इन्हे इस समय जबरदस्त फायदा पहुंच रहा है. आप सभी जानते ही हैं कि सिनेमाघरों और टीवी इंडस्ट्री की असहाय स्थिति का फायदा नेटफ्लिक्स समेत दूसरे प्लेटफॉर्म को मिल रहा है और नेटफ्लिक्स ने पिछले तीन महीने में दोगुनी रफ्तार से नए सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं. जी दरअसल इसका अंदाजा इस साल की शुरुआत में ही लगाए जाने लगा था जब पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था धीमी पड़ती जा रही थी.

आप सभी को बता दें कि नेटफ्लिक्स के 13 सालों के इतिहास में यह सबसे तेज तीन महीने की बढ़ोतरी हुई है और इस हफ्ते नेटफ्लिक्स की पहली तिमाई की कमाई के आंकड़े सामने आए जिनके अनुसार यह वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म तेजी से बढ़ोतरी कर रहा है. इसी के साथ ही आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने पिछले तीन महीने में करीब 1.60 करोड़ सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं. वैसे इस आपदा में नेटफ्लिक्स दुनिया की सबसे प्रभावी सर्विस बनकर उभर चुका है जो लगातार लोगों के मनोरंजन का केन्द्र बना हुआ है. आपको पता होगा कि मार्च के अंत तक नेटफ्लिक्स के कुल 183 मिलियन (18.30 करोड़) सब्सक्राइबर्स थें और यह पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत अधिक है.

वहीं नेटफ्लिक्स ने पहली तिमाही में 709 मिलियन डॉलर (करीब 54 अरब रुपये) कमाए जो पिछले साल की तुलना में तीन गुना अधिक है. वहीं इस दौरान नेटफ्लिक्स को सालों पुरानी बनाई अपनी कंटेंट की सूची का फायदा भी मिल रहा है, जो नए शोज न बनने के बावजूद दर्शकों को पसंद आ रहे हैं. फिलहाल नेटफ्लिक्स ने उम्मीद जताई है कि ''मौजूदा परिस्थिति में वह अप्रैल से जून के मध्य 7.5 मिलियन (75 लाख) नए सब्सक्राइबर्स जोड़ लेगा.'' आपको पता ही होगा कि पिछले सात सालों में यह आंकड़ा औसतन 2.7 मिलियन (27 लाख) के करीब रहा और नेटफ्लिक्स के इस साल के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में अधिकांश पहले ही पूरे हो गए हैं और इसी के कारण फायदा मिलता चला जा रहा है.

सोनू निगम की गिरफ्तारी की मांग होने पर भड़के अदनान सामी, कहा- 'उन्हें अकेला छोड़ दें'

देश के मौजूदा हालात देखकर इस एक्टर की बेटी ने किया ट्वीट, कहा- 'ना हिंदू बचेगा, ना मुसलमान'

अर्नब पर हुए हमले को इस एक्टर ने बताया ड्रामा, कहा- '25 हजार में कोई भी कार पर पत्थर फिकवा सकता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -