यूएसए: बुधवार को होगी उपराष्ट्रपति की डिबेट
यूएसए: बुधवार को होगी उपराष्ट्रपति की डिबेट
Share:

राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, हर कोई इसके लिए कमर कस रहा है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी डेमोक्रेटिक चैलेंजर सीनेटर कमला हैरिस बुधवार को यूटा के सल लेक सिटी में एक बहस के लिए तैयार हैं। यह अमेरिकी इतिहास में पहली बार होगा कि कोई भारतीय मूल का व्यक्ति उपराष्ट्रपति की बहस के लिए पोडियम ले जाएगा। राजनीतिक आलोचकों का मानना है कि 55 वर्षीय एक आक्रामक हैरिस, केवल उप-राष्ट्रपति बहस के दौरान 61 साल के पेंस पर आसानी से कमान कर लेंगे और 77 वर्षीय ट्रंप पर अपनी बढ़त को बढ़ाने के लिए 77 वर्षीय उनके चल रहे दोस्त जो बिडेन की मदद करेंगे।

पिछले कुछ दिनों में बिडेन ने ट्रम्प पर अपनी बढ़त को दोहरे अंकों में बढ़ा दिया है। हालांकि, ट्रम्प अभियान का मानना है कि पेंस प्रतियोगिता के दौरान एक स्वर्गीय प्रदर्शन के साथ बाहर आ सकते हैं। डिबेट अभिवृद्धि ने महत्व को जोड़ा, कोविद -19 को ट्रम्प को संक्रमित करते हुए, इस बात पर जोर दिया कि पेंस देश की बागडोर अस्थायी रूप से संभाल सकते हैं। इसके अलावा, कई लोग मानते हैं कि हैरिस एक बिडेन प्रशासन में असली ताकत होगी। पेंस और हैरिस दोनों ने कहा है कि वे बहस के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं, जो कि पत्रकार सुसान पेज, वाशिंगटन ब्यूरो चीफ, यूएसए टुडे द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहस के मंच पर पेंस और हैरिस के बीच प्लेक्सिग्लास लगाए जाएंगे। पेज ने एक बयान में कहा, "बहस हमारे लोकतंत्र के काम करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और मैं इसमें शामिल होने के लिए सम्मानित हूं।" आयोग ने राष्ट्रपति बहस पर कहा कि बहस को लगभग 10 मिनट के नौ खंडों में विभाजित किया जाएगा। मध्यस्थ एक प्रारंभिक प्रश्न पूछेगा जिसके बाद प्रत्येक उम्मीदवार को प्रतिक्रिया देने के लिए दो मिनट का समय मिलेगा।

मायावती का सीएम योगी पर हमला, कहा- दंगे भड़काने का आरोप सही या गलत, समय बताएगा

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रम्प से किया इस चीज के लिए अनुरोध

महामारी के प्रभाव पर अमेरिकियों को ट्रम्प ने दी ये नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -