मिशिगन के गवर्नर के अपहरण की योजना बना रहे आरोपी हुए गिरफ्तार
मिशिगन के गवर्नर के अपहरण की योजना बना रहे आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

एक आश्चर्यजनक स्थिति में, मिशिगन में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जो मिशिगन के शासक का अपहरण करने की योजना बना रहे थे। एफबीआई ने कहा कि गुरुवार को उसने मिशिगन राज्य सरकार को गिराने और उसके गवर्नर ग्रेटचेन व्हिटमर को अगवा करने की साजिश रची और छह लोगों को एक विफल ऑपरेशन के साथ चार्ज करने का संभावित कारण था, जो एक मिलिशिया समूह तक पहुंचने में शामिल था। ऑपरेशन की घोषणा दोपहर 1 बजे ग्रैंड रैपिड्स में कानून कार्यान्वयन अधिकारियों की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई, जो मिशिगन अटॉर्नी जनरल डाना नेसेल और राज्य के प्रमुख संघीय अभियोजकों द्वारा दौरा किया जाएगा।

एफबीआई को पहली बार खबर मिली थी कि गुरुवार को एफबीआई द्वारा जारी विशेष एजेंट रिचर्ड टस्क के एक हलफनामे के अनुसार, व्यक्तियों के एक समूह ने 2020 की शुरुआत में "कुछ सरकार और कानून-प्रवर्तन घटकों के हिंसक उखाड़ फेंकने" पर चर्चा की थी। मुखर साजिश में एक मिलिशिया समूह तक पहुंच शामिल है, जिसका नाम हलफनामे में नहीं था। ट्रास्क ने कहा कि छह लोगों पर आरोप लगाने का संभावित कारण था - एडम फॉक्स, बैरी क्रॉफ्ट, टाय गारबिन, कालेब फ्रैंक्स, डैनियल हैरिस और ब्रैंडन कैसर्टा - रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के डेमोक्रेट और अक्सर आलोचक रहे व्हिटमर का अपहरण करने के लिए पेचीदा है।

इस पर ट्रास ने कहा, सितंबर में, फॉक्स ने एक एन्क्रिप्टेड चैट में पोस्ट किया कि वह अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में अंतिम प्रशिक्षण अभ्यास नहीं करना चाहता था क्योंकि यह नौ नवंबर को राष्ट्रीय चुनाव से पहले अपहरण को अंजाम देने के लिए पर्याप्त समय नहीं छोड़ेगा। ट्रस्क ने हलफनामे में लिखा है, "समूह ने विस्फोटक और अन्य आपूर्ति के लिए धन जुटाने के लिए अंतिम प्रशिक्षण अभ्यास तक समय का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की।"

शांति वार्ता: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इन देशों के साथ किया विचार-विमर्श

अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की गोलियों के लिए किया खास एलान

अमेरिका में भारतीय कृषि उत्पादों को मिलेगा बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -