अमेरिका में कोरोना का तांडव, 15 मिलियन के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा
अमेरिका में कोरोना का तांडव, 15 मिलियन के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को 15 मिलियन कोरोनोवायरस मामलों की सीमा को पार कर लिया, जो अब तक दुनिया में सबसे अधिक है, क्योंकि अमेरिकी अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी और बीमारी के प्रसार के बारे में चेतावनी है। पेंसिल्वेनिया के गवर्नर टॉम वुल्फ इसे एक खतरनाक, परेशान करने वाला परिदृश्य कहते हैं, जो अस्पतालों को मरीजों को दूर करने के लिए मजबूर करना शुरू कर देगा, अगर लोग प्रसार को धीमा करने के लिए कदम नहीं उठाते हैं।

वुल्फ ने कहा कि अतिरिक्त महामारी प्रतिबंध रास्ते में हो सकते हैं क्योंकि पहले से ही काम करने वाले लोगों ने काम नहीं किया है। अमेरिका के तीन राज्यों ने कोरोना में से प्रत्येक पर एक लाख मामले दर्ज किए हैं जो कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा हैं। कैलिफ़ोर्निया ने पहले ही अपने 33 मिलियन निवासियों के लिए नए रहने के घर-घर दिशानिर्देश बनाए हैं, जिससे मृत्यु दर में कमी आई है। अमेरिका में कोरोनोवायरस के कारण होने वाली मौतें औसतन एक दिन में बढ़कर 2,200 से अधिक हो गई हैं, जो कि पिछले अप्रैल में चरम पर पहुंच गई थी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुखों के प्रमुख माइकल रयान ने कहा: "अमेरिका में महामारी दंडित हो रही है। यह व्यापक है। अमेरिका में एक से दो व्यक्तियों को एक मिनट में मरते देखना काफी स्पष्ट रूप से चौंकाने वाला है - एक अद्भुत, मजबूत स्वास्थ्य प्रणाली, अद्भुत तकनीकी क्षमता वाला देश।” कुल पुष्ट मामले 2,15,860 नए मामलों के मंगलवार जोड़ के साथ 15,159,856 पर है और मृत्यु का आंकड़ा 2,86,112 है और कल 2,546 का योगदान है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 2 महीने तक के लिए छोड़नी होगी शराब !

ब्राजील ने शुरू की पांच साल की भ्रष्टाचार विरोधी योजना

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में हुईं रिकॉर्ड मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -