कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 2 महीने तक के लिए छोड़नी होगी शराब !
कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 2 महीने तक के लिए छोड़नी होगी शराब !
Share:

नई दिल्‍ली: भारत ही नहीं बल्‍कि पूरे विश्व के कई देश अब तक कोरोना से जूझ रहे हैं। हालांकि दुनिया को आस है कि जल्‍द ही कोई कोरोना  वैक्सीन आएगी, जो इस महामारी पर अंकुश लगा सकेगी। वैसे ब्रिटेन ने फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन का टीकाकरण आरंभ कर दिया है। न्यूयॉर्क पोस्ट ने जानकारी देते हुए बताया है कि रूसी अधिकारियों ने स्पुतनिक वी वैक्सीन शॉट लगने के बाद नागरिकों को दो महीने तक शराब पीने से बचने की हिदायत दी है।

न्यूयॉर्क पोस्ट ने तातियाना गोलिकोवा, रूसी उप प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि, ''लोगों ने 42 दिनों के दौरान अतिरिक्त एहतियात का पालन करना होगा, जोकि स्पुतनिक वी कोरोना वायरस वैक्सीन के कारगर होने के लिए लेता है।'' गोलिकोवा ने TASS न्यूज एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, "रूसियों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना होगा, फेस मास्क पहनना होगा, सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा, कॉन्टैक्ट्स को कम करना होगा और शराब पीने या इम्यूनोसप्रेसेन्ट ड्रग्स लेने से बचना होगा।"

अन्ना पोसोवा, रूस के उपभोक्ता सुरक्षा प्रहरी Rospotrebnadzor के प्रमुख ने शराब से बचने की अनुशंसा की। पोपोवा ने कहा कि, "यह शरीर पर एक तनाव है। यदि हम स्वस्थ रहना चाहते हैं और एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया चाहते हैं, तो शराब न पीएं।"

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में हुईं रिकॉर्ड मौतें

किसान आंदोलन: बोरिस जॉनसन के बयान पर ब्रिटेन ने दी सफाई, कहा- ठीक से सवाल नहीं सुन पाए थे PM

'किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने को सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत...' पाक को फिर लगा डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -