अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में हुईं रिकॉर्ड मौतें

नई दिल्‍ली: पिछले एक साल से पूरे विश्व में लाखों लोगों को मौत की नींद सुलाने वाली कोरोना महामारी का कहर अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर एक बार फिर से यूरोप सहित कई देशों को निशाना बना रही है। अब अमेरिका में कोरोना ने तांडव मचाते हुए एक दिन में 3000 से अधिक लोगों की जान ले ली है।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार को कोरोना से 3,000 से अधिक मौतें दर्ज हुईं , जो अप्रैल के बाद एक दिन में से सबसे ज्यादा मौतों की तादाद है। अमेरिकी अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि पिछले महीने थैंक्सगिविंग की छुट्टी के लिए पूरे देश में लाखों लोगों ने वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए घर में रहने के आदेशों की अनदेखी करते हुए मौत को चुनौती दी थी।

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 3,071 मौतों के साथ यहां पर कोरोना से मरने वाले लोगों की तादाद 289,188 हो गई है। जबकि 220,481 नए केस भी दर्ज किए गए हैं। कैलिफोर्निया में बुधवार को 30,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के मुताबिक, अमेरिकी राज्य में यह 24 घंटे के भीतर सबसे बड़ा आंकड़ा है।

किसान आंदोलन: बोरिस जॉनसन के बयान पर ब्रिटेन ने दी सफाई, कहा- ठीक से सवाल नहीं सुन पाए थे PM

'किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने को सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत...' पाक को फिर लगा डर

जो बिडेन ने दिया 100 दिनों में 100 मिलियन शॉट्स का आश्वासन

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -