अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित
अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट ने वार्षिक राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (एनडीएए) पारित किया, जो $ 740 बिलियन का बिल है जो देश के रक्षा विभाग के लिए नीति को निरस्त करता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा हाल ही में इस अधिनियम को अस्वीकार करने की इच्छा के कारण इसका अत्यधिक महत्व है। उच्च बहुमत के साथ, सीनेट ने ट्रम्प के हस्तक्षेप के दायरे को दरकिनार कर दिया।

रिपब्लिकन नियंत्रित सीनेट में दर्ज वोट अनुपात 6: 1, 84-13 था, जो घर में दो तिहाई बहुमत से अधिक है, जो एक वीटो को ओवरराइड करने के लिए आवश्यक है। इस सप्ताह के शुरुआती दिनों के दौरान, लोकतांत्रिक नियंत्रण के तहत प्रतिनिधि सभा ने NDAA को 335 से 78 वोटों का समर्थन दिया। बिल पिछले 59 वर्षों के लिए एक कानून बन गया है, और आलोचकों का मानना है कि बिल के लिए द्विदलीय समर्थन ट्रम्प को अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित कर सकता है। सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष एक गणतंत्र सीनेटर जिम इनहोफे ने कहा, यह सरल है, यह बिल क्या करता है। उन्होंने कहा, "यह हमारे देश को अधिक सुरक्षित बनाता है, और यह हमारे सैनिकों का समर्थन करता है जो इसका बचाव करते हैं।"

अब शुरू होने पर, ट्रम्प के पास वीटो या हस्ताक्षर करने के लिए दस दिन हैं। उसके पास यह भी प्रावधान है कि वह अपने हस्ताक्षर के बिना कानून बनने दे। एनडीएए के लिए ट्रम्प ऑब्जेक्ट मुख्य रूप से बड़ी तकनीकी कंपनियों के लिए इसमें दिए गए सुरक्षा के कारण हैं। कम्युनिकेशंस डिसेंसी एक्ट की धारा 230 Google, ट्विटर और फेसबुक जैसी कंपनियों को उनके प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले दायित्व से बचाती है। लेकिन बहुत कुछ यह महसूस करता है कि तकनीकी उपायों का रक्षा से कोई लेना-देना नहीं है और राष्ट्रपति की चिंताओं को कानून को नहीं मारना चाहिए, जो एक साल के काम का परिणाम है।

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति

गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक के खिलाफ अमेरिका के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल हुआ कैलिफोर्निया

मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -