अमेरिकी सीनेट ने विवेक मूर्ति को नियुक्त किया सर्जन जनरल
अमेरिकी सीनेट ने विवेक मूर्ति को नियुक्त किया सर्जन जनरल
Share:

न्यूयार्क: अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर विवेक मूर्ति को सर्जन जनरल के रूप में पुष्टि की है, दूसरी बार वह इस पद पर आसीन होंगे। 23 मार्च को, मूर्ति सीनेट की मंजूरी प्राप्त करने वाले राष्ट्रपति जो बिडेन के पहले भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार बन गए। सख्त बंदूक नियंत्रण अधिवक्ता की सीनेट की पुष्टि कोलोराडो राज्य के बोल्डर में एक सामूहिक गोलीबारी के एक दिन बाद हुई, जिसमें दस लोग मारे गए थे, और एक सप्ताह पहले अटलांटा में जिसने आठ लोगों की जान ले ली थी। 

रिपब्लिकन सीनेटरों के थोक के विरोध के बावजूद, सात रिपब्लिकन समान रूप से विभाजित सीनेट में डेमोक्रेट में शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने बंदूक हिंसा को "सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट" कहा है और बंदूक के स्वामित्व पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है। 2014 में प्राप्त न्यूनतम 51 की तुलना में मूर्ति को इस बार छह वोट मिले जब पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें इस पद पर नियुक्त किया। "मैं सीनेट द्वारा आपके सर्जन जनरल के रूप में एक बार फिर से सेवा करने की पुष्टि करने के लिए गहराई से आभारी हूं।

हमने पिछले एक वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में बड़ी कठिनाई का सामना किया है, और मैं हमारे राष्ट्र को चंगा करने और एक बेहतर बनाने में आपकी सहायता करने के लिए तत्पर हूं। हमारे बच्चों के लिए भविष्य, "विवेक मूर्ति ने ट्वीट किया। एक डेमोक्रेट सीनेटर, जो मनचिन, जिन्होंने 2014 के खिलाफ मतदान किया था, ने मंगलवार को उनका समर्थन करते हुए कहा, "मूर्ति ने सर्जन जनरल के रूप में गैर-पक्षपाती रहने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है और अपने विश्वास की पुष्टि की है कि विशाल बहुमत वाले बंदूकधारी अमेरिकी जिम्मेदार हैं और कानून का पालन करें। एक मूर्ति ने स्वास्थ्य नीति सलाहकार के रूप में राष्ट्रपति जो बिडेन के अभियान के साथ काम किया और संक्रमण के दौरान अपने कोविड-19 सलाहकार बोर्ड के सह-अध्यक्ष थे, जिसने महामारी से निपटने के लिए अपने प्रशासन को तैयार करने में मदद की।

बंगाल में पीएम मोदी की रैली, बोले- ये रविंद्रनाथ टैगोर की भूमि, यहाँ कोई बाहरी नहीं

जम्मू में सेना ने शुरू की नई पहल, हादसों में अपने अंग गवाने वालों को प्रदान किए आर्टिफिशियल अंग

महाराष्ट्र में नहीं थम कोरोना का कहर, दूसरी बार संक्रमित हुए राज्य के मंत्री को धनंजय मुंडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -