अमेरिकी निजी कंपनियों ने मार्च में पैदा किए 5.17 लाख रोजगार
अमेरिकी निजी कंपनियों ने मार्च में पैदा किए 5.17 लाख रोजगार
Share:

वॉशिंगटन: रोजगार के मामले में आगे बढ़ते हुए, अमेरिका में निजी कंपनियों ने मार्च में 517,000 नौकरियां जोड़ीं, जिसमें निरंतर श्रम बाजार में सुधार का संकेत दिया गया, पेरोल डेटा कंपनी स्वचालित डेटा प्रसंस्करण (एडीपी) ने एक रिपोर्ट में कहा। उल्लेखनीय रूप से, रोजगार वृद्धि मुख्य रूप से सेवा प्रदान करने वाले क्षेत्रों में थी, जिसमें बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, महीने में 437,000 नौकरियां शामिल थीं, जिसे मूडीज एनालिटिक्स के सहयोग से एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा निर्मित किया गया था। 

एडीपी के मुख्य अर्थशास्त्री नेला रिचर्डसन ने कहा, "हम सबसे कठिन क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रख रहे हैं, लेकिन आने वाले महीनों में काम पर रखने की मासिक गति को और अधिक बढ़ावा देने के लिए जमीनी कार्य किया जा रहा है। नौकरी की वृद्धि सेवा क्षेत्र ने अवकाश और आतिथ्य उद्योग द्वारा उल्लेखनीय वृद्धि के साथ अपने हालिया मासिक औसत को काफी हद तक समाप्त कर दिया। एडीपी के मुख्य अर्थशास्त्री ने कहा कि बड़ी कंपनियों और मध्यम आकार के व्यवसायों ने क्रमशः 155,000 और 188,000 श्रमिकों को काम पर रखा है, जबकि छोटी कंपनियों ने 174,000 कर्मचारियों को जोड़ा है।

ADP रिपोर्ट में दिखाया गया है, जो विभिन्न कंपनी आकारों में एक संतुलित पुनर्प्राप्ति दर्शाता है। कोरोना के बंद होने के बीच मार्च और अप्रैल में निजी कंपनियों ने लगभग 20 मिलियन नौकरियों की कमी की। प्रयासों के बीच, निजी क्षेत्र ने मई में 3 मिलियन से अधिक की संशोधित नौकरी हासिल की, इसके बाद जून में 4 मिलियन से अधिक की वृद्धि हुई। बीएलएस द्वारा जारी महत्वपूर्ण मासिक रोजगार रिपोर्ट के दो दिन पहले एडीपी की रिपोर्ट आई, जिसमें निजी क्षेत्र और सरकार दोनों के रोजगार डेटा शामिल होंगे।

ताइवान और पलाऊ के बीच लॉन्च हुआ एशिया का पहला 'ट्रैवल बबल'

बिहार में शुरू हुई बेहद महंगी सब्जी की खेती, कीमत 1 लाख रुपए किलो

जोश ‘वर्ल्‍ड फेमस’का ग्रैंड फाइनल लखनऊ में संपन्‍न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -