ताइवान और पलाऊ के बीच लॉन्च हुआ एशिया का पहला 'ट्रैवल बबल'
ताइवान और पलाऊ के बीच लॉन्च हुआ एशिया का पहला 'ट्रैवल बबल'
Share:

एशिया का पहला "ट्रैवल बबल" आखिरकार ताइवान और पलाऊ के बीच लॉन्च हो गया है। ताइवान और पलाऊ के द्वीपों ने एक पारस्परिक यात्रा लेन खोली है, जो दोनों स्थानों के निवासियों को आगे और पीछे संगरोध-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाती है बशर्ते वे कुछ दिशानिर्देशों का पालन करें। ताइवान की चाइना एयरलाइंस पर पहली उड़ान ताईपे के ताओयुआन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 2:30 बजे निकलने वाली है और 7 बजे पलाऊ पहुंचने वाली है। पलाऊ ताइवान से एक घंटे आगे है। 

पलाऊ, ताइवान से विमान द्वारा चार घंटे से भी कम, चीनी-दावा द्वीप के साथ औपचारिक राजनयिक संबंधों को बनाए रखने के लिए केवल 15 देशों में से एक है, और वायरस को बाहर रखने के लिए पिछले साल इसकी सीमाओं को बंद करने से इसकी अर्थव्यवस्था को गंभीर चोट लगी है। पलाऊ में कोई मामला दर्ज नहीं होने और ताइवान में नियंत्रण के कारण, ताइपे ने पिछले महीने "बाँझ गलियारे" पर सहमति व्यक्त की, हालांकि अभी भी नियंत्रण हैं, जिसमें पर्यटकों को एक समूह में यात्रा करना और स्थानीय लोगों के साथ सीमित संपर्क शामिल है। 

ताइपे के बाहर ताओयुआन में ताइवान के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बोलते हुए, पलाऊ के राष्ट्रपति सुरन्गे व्हिप्स जूनियर ने कहा कि वह खुश थे कि बुलबुला शुरू हो रहा था। कई बार हमें साहसिक कदम उठाने की आवश्यकता होती है, और मुझे लगता है कि यह एक साहसिक कदम है। लेकिन यह एक बहुत ही सावधान कदम है और इसीलिए हम कहते हैं कि हम पलाऊ की देखभाल कर रहे हैं। 

बिहार में शुरू हुई बेहद महंगी सब्जी की खेती, कीमत 1 लाख रुपए किलो

जोश ‘वर्ल्‍ड फेमस’का ग्रैंड फाइनल लखनऊ में संपन्‍न

विश्व व्यापार 2021 में व्यापार में हुई 8 प्रतिशत की मजबूती: विश्व व्यापार संगठन की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -