US OPEN: सेरेना विलियम्स को हराकर 19 वर्षीय बियांका ने रचा इतिहास
US OPEN:  सेरेना विलियम्स को हराकर 19 वर्षीय बियांका ने रचा इतिहास
Share:

नई दिल्लीः बियांका एंड्रेस्क्यू ने यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर इतिहास रच दिया है। कनाड़ा की रहने वाली 19 वर्षीय बियांका ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराया। बियांका ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं. बियांका से पहले साल 2014 में यूजीनी बूचार्ड ने भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी। बियांका एंड्रेस्क्यूऔर सेरेना विलियम्स की बीच खेले गए यूएस ओपन के फाइल मुकाबले में मैच एकतरफा रहा।

19 साल की बियांका अपने आक्रामक खेल की बदौलत सेरेना पर लगातार दवाब बनाने में कामयाब रहीं. फाइनल जीतने के बाद वह कोर्ट पर ही लेट गईं और उन्हेंने अपनी खुशी का कुछ अलग अंदाज में इजहार भी किया। दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी बियांका ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपर रैकिंग की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को कड़े मुकाबले में 7-6 ,7-3, 7-5 से हराकर फाइल में जगह बनाई थी।

वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 70 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर फाइल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंचने के बाद किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि 19 साल की युवा खिलाड़ी ये कारनामा कर जाएगी. बियांका यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला जीतने वाली पहली कनाडाई महिला खिलाड़ी हैं।

US Open : सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना सबसे युवा टेस्ट कप्तान

US Open 2019: कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू सेमीफाइनल में पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -