US Open : सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
US Open : सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
Share:

नई दिल्लीः विश्व के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नडाल ने दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को सीधे सेटों में 6-4, 7-5, 6-2 से शिकस्त दी। दो घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले में नडाल ने विजय हासिल कर आठवीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अंतिम चार में उनका सामना 24वीं वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ बेरेटिनी से होगा।

23 साल के बेरेटिनी ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उन्होंने 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को मैराथन मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से शिकस्त दी. दोनों के बीच करीब चार घंटे तक मुकाबला खेला गया था, ‌जिसमें बेरेटिनी ने बाजी मारी। नडाल ने पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया था, लेकिन दूसरे सेट को जीतने में उन्हें पसीना बहाना पड़ा।

दूसरे सेट में नडाल और श्वार्टजमैन के बीच कांटे की टक्कर चली, लेकिन नडाल ने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए सेट अपने नाम कर लिया। दूसरा सेट गंवाते ही श्वार्टजमैन दबाव में आ गए, जिसका असर तीसरे सेट में साफ दिखा. तीसरे सेट में श्वार्टजमैन सिर्फ दो ही गेम अपने नाम कर पाए और इसके साथ ही सेट गंवाने के साथ मैच भी गंवा दिया।

टीम इंडिया के नव नियुक्त बैटिंग कोच ने गिनाई टीम की कमियां

US Open 2019: कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू सेमीफाइनल में पहुंची

World Championship 2019: भारत के इस दिग्गज पहलवान को मिली शीर्ष वरीयता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -