इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना सबसे युवा टेस्ट कप्तान
इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना सबसे युवा टेस्ट कप्तान
Share:

नई दिल्लीः अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच चटगांव में एक मैचों की सीरीज वाली टेस्ट मैच खेली जा रही है। इस मैच में मेहमान टीम के कप्तान लेग स्पिनर राशिद खान हैं। राशिद ने मैदान में उतरते ही एक इतिहास रच दिया। क्रिकेट के इतिहास में उनका नाम सबसे युवा टेस्ट कप्तान के रूप में दर्ज हो गया है. इसी साल इंग्‍लैंड में हुए विश्व कप में अफगान टीम के निराशजनक प्रदर्शन के बाद राशिद को सभी फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया था।

इस स्टार स्पिनर ने 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 2004 में जिम्बाब्वे के तातेंदा ताइबू के नाम था. ताइबू ने 2004 में हरारे में श्रीलंका के खिलाफ टीम की अगुआई की थी, उस समय ताइबू 20 साल 358 दिन के थे. राशिद ने आठ दिन के अंतर से उनका रिकॉर्ड तोड़ा. राशिद की उम्र अभी 20 साल 350 दिन है। सबसे युवा टेस्ट कप्तानों की सूची में राशिद और ताइबू के बाद टाइगर पटौदी, वकार युनूस, ग्रैम स्मिथ और शाकिब अल हसन का भी नाम शामिल है।

 भारत के पटौदी ने 21 साल 77 दिन की उम्र में टीम इं‌डिया की अगुआई की थी. वही युनूस ने 22 साल 15 दिन, साउथ अफ्रीका के स्मिथ ने 22 साल 82 दिन और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 22 साल 115 दिन की उम्र में टेस्ट कप्तानी संभाली थी। राशिद ने कहा कि वह काफी उत्साहित हैं. टीम की अगुआई करना उनके लिए नया है और वह अच्छा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

टीम इंडिया के नव नियुक्त बैटिंग कोच ने गिनाई टीम की कमियां

दक्षिण अफ्रीका ने टीम में किया बदलाव, इस खिलाड़ी को दिया मौका

इस खिलाड़ी को मिला न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के कोच की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -