अमेरिका: डीसी में पेरू के दूतावास में घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया
अमेरिका: डीसी में पेरू के दूतावास में घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया
Share:

वाशिंगटन: पुलिस के बयान के अनुसार, सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने वाशिंगटन, डी.C में पेरू के दूतावास में एक आरोपी "घुसपैठिए" को गोली मार दी और उसकी हत्या कर दी।

बुधवार शाम को, मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कॉन्टी ने संवाददाताओं को बताया कि संदिग्ध को उत्तर-पश्चिम डी.C के वन हिल्स पड़ोस में पेरू के राजदूत के आवास की खिड़कियों को तोड़ते हुए पाया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, राजदूत के रिश्तेदार अंदर थे और उन्होंने सुबह 8 बजे के तुरंत बाद पुलिस को फोन किया.m।  संदिग्ध, अपने बीसवें दशक के अंत या शुरुआती तीसवें दशक के शुरुआती वर्षों में एक व्यक्ति, माना जाता था कि वह धातु की स्पाइक से लैस था और वर्दीधारी अधिकारियों के साथ टकराव के बाद उसे गोली मार दी गई थी।

कॉन्टी के अनुसार, सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने पहले उस व्यक्ति पर गैर-घातक टेसर का उपयोग करने का प्रयास किया, लेकिन "उन हथियारों का इस विषय पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। " अधिकारियों ने  तब उस व्यक्ति को गोली मार दी, जिसे पुलिस प्रमुख के अनुसार, मौके पर मृत घोषित कर दिया गया था। दो पुलिसकर्मियों के घायल होने का आकलन किया जा रहा है।

"मुझे याद नहीं है कि पिछली बार हमारे राजदूतों के घरों या निवास में से एक पर इस तरह की घटना हुई थी," कॉन्टी ने कहा। ट्विटर पर पेरू दूतावास ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि किसी ने बिना अनुमति के अपार्टमेंट में प्रवेश किया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

मिशन के अनुसार, राजदूत, उनका परिवार, आवासीय कर्मचारी और गुप्त सेवा ऑपरेटर सभी सुरक्षित हैं। सीक्रेट सर्विस अमेरिकी राजधानी और मैरीलैंड राज्य के क्षेत्र के भीतर स्थित विदेशी राजनयिक मिशनों की रक्षा करता है।

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दुनिया को मानव आपदा का सामना करना पड़ रहा है: विश्व बैंक

गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागा गया: इजरायली सेना

इराक ने सैन्य हमले पर कुर्दिस्तान के विरोध में तुर्की के राजदूत को तलब किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -