गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागा गया: इजरायली सेना

यरुशलम: इजरायली सेना ने एक बयान में दावा किया कि गाजा से इजरायली क्षेत्र में बुधवार रात को मिसाइल दागी गई, जो एक सप्ताह में दूसरी बार है।

बयान के अनुसार, रॉकेट ने घेराबंदी किए गए फिलिस्तीनी क्षेत्र के आसपास के समुदायों में सायरन बजाया। एक अन्य इजरायली पुलिस के बयान के अनुसार, रॉकेट दक्षिणी इजरायली शहर स्डेरोट में गिरा और इजरायल के हवाई रक्षा प्रणाली द्वारा इसे नहीं रोका गया था। स्थानीय मीडिया ने  बताया कि रॉकेट के मलबे ने एक घर को नुकसान पहुंचाया। घटना की जिम्मेदारी का कोई दावा नहीं किया गया है।

इस हफ्ते यह दूसरी बार था जब गाजा से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट लॉन्च किया गया था। सोमवार रात को गाजा पट्टी से चार महीने में पहली बार इजराइल की ओर रॉकेट छोड़ा गया। जवाबी कार्रवाई में, इजरायली लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के गाजा के दक्षिणी एन्क्लेव में सैन्य ठिकानों पर बमबारी की।

रॉकेट की आग यरूशलेम में अरबों और यहूदियों के बीच झड़पों के बीच हुई, पुलिस ने अति-राष्ट्रवादी इजरायलियों द्वारा आयोजित फ्लैग मार्च को ओल्ड सिटी के दमिश्क गेट तक पहुंचने से रोकने के कुछ घंटों बाद।

पिछले तीन हफ्तों में, वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलेम में इज़राइल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है क्योंकि फसह की यहूदी छुट्टी रमजान के मुस्लिम पवित्र महीने के साथ मेल खाती है।

WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM

ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंकाई नागरिक को जिन्दा जलाने वाले 6 लोगों को सजा-ए-मौत, 9 को उम्रकैद

लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -