अमेरिकी हाउस में दंगे करवाने में ट्रम्प ने भी की मदद :गवाह

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस के पूर्व वकील पैट सिपोलोन को जनवरी 2021 की राजधानी की घटना को देख रहे अमेरिकी हाउस की चयन समिति द्वारा सम्मनित किया गया है।

बुधवार देर रात जारी एक बयान के अनुसार, "सिलेक्ट कमेटी की जांच से इस बात के सबूत सामने आए हैं कि मिस्टर सिपोलोन ने 6 जनवरी, 2021 को और इससे पहले के दिनों में" डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यों के बारे में बार-बार कानूनी और अन्य चिंताओं को उठाया था। "जबकि चयन समिति हमारी जांच के साथ श्री सिपोलोन के पहले अनौपचारिक जुड़ाव की सराहना करती है, समिति को रिकॉर्ड पर उनसे सुनने की जरूरत है, जैसा कि व्हाइट हाउस के अन्य पूर्व सलाहकारों ने अन्य कांग्रेसों में किया है।

56 वर्षीय सिपोलोन ने दिसंबर 2018 से जनवरी 2021 तक ट्रम्प के व्हाइट हाउस के वकील के रूप में काम किया। अप्रैल में समिति के जांचकर्ताओं के साथ बैठक के बावजूद, उन्होंने स्पष्ट रूप से औपचारिक रूप से दर्ज बयान लेने से इनकार कर दिया।

व्हाइट हाउस के एक पूर्व सहयोगी ने एक प्रसिद्ध सार्वजनिक सुनवाई में गवाही दी कि समिति ने सम्मन जारी होने से एक दिन पहले बैठक बुलाई थी। व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के सहायक कैसिडी हचिंसन ने मंगलवार को सुनवाई में कैपिटल विवाद के बारे में गवाही दी।

जब ट्रम्प को बताया गया कि वह उस दिन कैपिटल में अपने समर्थकों के साथ नहीं जा सकते, तो हचिंसन ने समिति को गवाही दी कि ट्रम्प ने उनकी सीक्रेट सर्विस कार के स्टीयरिंग व्हील को पकड़ने का प्रयास किया।

प्यार अँधा होता है.., 61 साल के शमशाद पर आया 18 साल की आशिया का दिल, दुनिया की परवाह छोड़ किया निकाह

इजरायल के प्रधानमंत्री बेनेट नहीं लड़ेंगे चुनाव,

ब्रिटेन की मुद्रास्फीति में होगी लगातार बढ़ोतरी : ईसीबी प्रमुख

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -