पाकिस्तान सेना के साथ अमेरिका के अच्छे सैन्य संबंध हैं: पेंटागन
पाकिस्तान सेना के साथ अमेरिका के अच्छे  सैन्य संबंध हैं: पेंटागन
Share:

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, "अमेरिका को पाकिस्तानी सेना के साथ "मजबूत सैन्य-से-सैन्य संबंध" का आनंद मिलता है, और "हमें हर उम्मीद है कि भविष्य में ऐसा होगा," पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा।

पेंटागन के शीर्ष अधिकारी की यह टिप्पणी शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने के दो दिन बाद आई है, जो इमरान खान की जगह लेंगे, जिन्हें पिछले हफ्ते संसद द्वारा पदच्युत कर दिया गया था। किर्बी ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान सुरक्षा और स्थिरता के मामले में "दुनिया के उस हिस्से" में साझा हितों को साझा करते हैं।

हम इस क्षेत्र में पाकिस्तान के महत्व को स्वीकार करते हैं। हम स्वीकार करते हैं कि पाकिस्तान और उसके लोग अपने ही देश के भीतर आतंकवादी कृत्यों के शिकार हुए हैं।

किर्बी ने उस समय टिप्पणी करने से इनकार कर दिया जब  मीडिया ने शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा शासन परिवर्तन में अपनी भूमिका के लिए अमेरिका के खिलाफ किए गए दावों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आप इस बात की सराहना कर सकते हैं कि हम पाकिस्तान में घरेलू मुद्दों पर बात नहीं करने जा रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका तैयार है कि क्या पाकिस्तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा आयोजित सड़क पर विरोध प्रदर्शनों में हस्तक्षेप किया था "अनुयायियों की बहुत बड़ी भीड़ के साथ," किर्बी ने जवाब नहीं दिया। "और मैं फिर से पाकिस्तान की आंतरिक घरेलू राजनीति में शामिल नहीं होने जा रहा हूं," उन्होंने घोषणा की।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने पहले कहा था कि एक लोकतांत्रिक पाकिस्तान अमेरिकी हितों के लिए आवश्यक है।

NYC मेट्रो शूटिंग के बाद लॉस एंजिल्स हाई अलर्ट पर

रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत बनी हुई है पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा : मुख्य वार्ताकार

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -