जब 25 साल की मिशेल पर आया था ओबामा का दिल, डिनर पर ही कर डाली थी सगाई
जब 25 साल की मिशेल पर आया था ओबामा का दिल, डिनर पर ही कर डाली थी सगाई
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के 44वें राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। बराक ओबामा को जब मिशेल से प्रेम हुआ था, उस समय उनकी आयु 28 वर्ष थी, जबकि मिशेल 25 साल की थीं। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा ने एक डिनर पर मिशेल के साथ सगाई की थी। यह डिनर बराक ओबामा के बार परीक्षा पास करने के सेलिब्रेशन का था। 

दरअसल, बराक ओबामा और मिशेल की लव स्टोरी काफी प्रेरणादायक है। वर्ष 2009 से लेकर 2017 तक अमेरिका के प्रथम नागरिक  रहे बराक ओबामा और मिशेल से पहली मुलाकात कानूनी फर्म सिडले ऑस्टिन एलएलपी में 1989 में हुई थी। मिशेल यहां बराक ओबामा के संरक्षक के रूप में काम कर रही थीं। ये ही वह समय था, जब मिशेल और बराक ओबामा एक-दूसरे के करीब आने लगे थे। दो वर्ष के बाद दोनों ने सगाई कर ली।  बता दें कि दोनों की सगाई भी किसी सरप्राइज से कम नहीं थी। वर्ष 1991 में बराक ने एक डिनर के वक्त मिशेल से सगाई की और इसके एक वर्ष बाद दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओबामा ने डिनर के दौरान सबको चौंकाते हुए मिशेल से सगाई की थी। 

एक बार मिशेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि डिनर के दौरान वेटर मिठाई और एक ट्रे लेकर आ रहा था। उस ट्रे में रिंग थी जो कि एकदम शॉक कर देने वाली घटना थी। मिशेल के अनुसार, इसके बाद बराक ओबामा अपने घुटनों पर बैठे और उन्हें अंगूठी पहनाई। इस तरह दोनों की सगाई हुई। 3 अक्टूबर 1992 में बराक और मिशेल ने शादी रचा ली।  4 जुलाई 1998 को बराक और मिशेल की पहली संतान पुत्री मालिया का जन्म हुआ।  2001 में दूसरी बेटी साशा पैदा हुई।  साल 2004 में ओबामा अमेरिकी सीनेट में निर्वाचित हुए और 2008 में उन्होंने अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया।


लिबरल पार्टी के नेता चुने जाने पर स्कॉट मॉरिसन की पत्नी ने साझा की अपनी मन की बात

इटली का दावा- बना ली कोरोना की वैक्सीन, सफल रहा टेस्ट

सिएटल मेयर जेनी दुर्कन ने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -