इटली का दावा- बना ली कोरोना की वैक्सीन, सफल रहा टेस्ट
इटली का दावा- बना ली कोरोना की वैक्सीन, सफल रहा टेस्ट
Share:

रोम: इस समय पूरी दुनिया में 80 लैब्स में कोरोना वायरस की दवा बनाने की कोशिश जारी है. कई जगह वैक्सीन तैयार कर लेने का दावा भी किया जा रहा है. तो कहीं वैक्सीन का बस मनुष्यों पर ट्रायल होना बाकी है. तो कुछ देश ऐसे भी हैं जो दवा का विकल्प खोज रहे हैं. इसी सिलसिले में अब इटली ने दावा करते हुए कहा कि उसने जानवरों पर अपनी वैक्सीन की सफल टेस्टिंग कर ली है और अब वो इस वैक्सीन को इंसानों पर टेस्ट करने जा रहा है.

इजराइल के बाद इटली ने भी ऐलान किया है कि उसने कोरोनावायरस के इलाज की दवा बना ली है. और सबसे बड़ी बात ये कि ये वैक्सीन जानवरों के अलावा मनुष्यों पर भी काम कर रही है. बताया जा रहा है कि इस स्टेज तक पहुंचने वाली दुनिया की ये पहली दवा है. और तो और राजधानी रोम में इंफेक्शियस डिसीज़ के हॉस्पिटल स्पैलैंजानी में इसका सफल परीक्षण भी हो चुका है.

बताया जा रहा है कि रोम के स्पैलैंजानी हॉस्पिटल में इस दवा से चूहों में एंटीबॉडी डेवलप किए गए. विकसित एंटीबॉडी वायरस को कोशिकाओं पर अटैक करने से रोकेंगी. टेस्ट के दौरान पाया गया कि पांच टीकों ने बड़ी संख्या में एंटीबॉडी पैदा किए और इनमें से दो से तो बेहतरीन परिणाम मिले. लिहाज़ा इन्हीं पर और स्टडी हुई जिसके बाद ये वैक्सीन तैयार किए जाना का दावा हुआ.

सिएटल मेयर जेनी दुर्कन ने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए बोली यह बात

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

राहुल गाँधी की प्रेस वार्ता, बोले- लॉकडाउन खोले सरकार, मर रही इकॉनमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -