अमेरिकी चुनाव करेंगे हमारे देश और व्यापार को प्रभावित: कनाडाई पीएम ट्रूडो
अमेरिकी चुनाव करेंगे हमारे देश और व्यापार को प्रभावित: कनाडाई पीएम ट्रूडो
Share:

न केवल अमेरिका बल्कि पूरी दुनिया उत्सुकता से अमरीका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का इंतजार कर रही है। हाल ही में, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने "कुछ व्यवधानों" की आशंका जताई है अगर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम करीब है, और वह ओटावा "किसी भी परिणाम के लिए तैयारी कर रहा है।" ट्रूडो ने फ्रांसीसी में बात की, “हम संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी ध्रुवीकरण को कुछ चिंता के साथ देखते हैं।” उन्होंने यह कहा कि देश के राजनीतिक संघर्ष का उल्लेख एक महीने से भी कम समय तक किया गया जब तक कि 3 नवंबर को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी जो बिडेन के बीच चुनाव नहीं हुआ।

ट्रूडो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम सभी अमेरिकी चुनाव को कनाडा की अर्थव्यवस्था पर और कनाडाई पर इसके संभावित प्रभाव के कारण ध्यान से देख रहे हैं, हम निश्चित रूप से वोट में एक संक्रमण या स्पष्ट परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं" "उन्होंने आगे कहा," अगर यह कम स्पष्ट है, तो कुछ व्यवधान हो सकते हैं और हमें किसी भी परिणाम के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। " ट्रम्प ने मेल-इन मतपत्रों की अखंडता को चुनौती दी है, जो कि इस चुनाव में COVID महामारी के कारण लोकप्रिय हैं, और उन्होंने वोट खोने पर सत्ता के शांतिपूर्ण संक्रमण के लिए मना कर दिया है।

ट्रूडो, जो अक्सर ट्रम्प के साथ अशांत होते हैं, आमतौर पर कनाडा के शक्तिशाली पड़ोसी में राजनीतिक घटनाओं पर टिप्पणी करने से परहेज करते हैं। कनाडाई पीएम ने कहा, "हम उनकी चुनावी प्रक्रियाओं में किसी भी तरह से हस्तक्षेप या उलझाव नहीं करेंगे और जिसमें उनकी चुनावी प्रक्रियाओं पर टिप्पणी करना भी शामिल है। संयुक्त राज्य अमेरिका कनाडा का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है, जिसके पास 2.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर (1.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर) है। 

मिशिगन के गवर्नर के अपहरण की योजना बना रहे आरोपी हुए गिरफ्तार

शांति वार्ता: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इन देशों के साथ किया विचार-विमर्श

अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की गोलियों के लिए किया खास एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -