चॉकलेट केक खाते हुए ट्रम्प ने सीरिया पर गिराई 59 मिसाइलें
चॉकलेट केक खाते हुए ट्रम्प ने सीरिया पर गिराई 59 मिसाइलें
Share:

नई दिल्ली : जी हाँ खबर का शीर्षक देखकर आप यक़ीन नहीं करेंगे, लेकिन यह सच है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीनी राष्ट्रपति के साथ चॉकलेट केक खाते हुए सीरिया पर मिसाइल दागने का आदेश दिया था. यह बात खुद ट्रम्प ने एक साक्षात्कार ने बताई.

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीरिया में रासायनिक हमले के बाद ट्रंप ने अमेरिकी सेना को हमले के आदेश दिए थे. अमेरिकी सेना ने असद सरकार के समर्थकों को निशाना बना कर क्रूज मिसाइल दागा था.इसके बारे में एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम लोग उस वक्त डेजर्ट ले रहे थे. आप मुझे चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग के साथ चॉकलेट केक खाते हुए देख सकते हैं. उसी दौरान मुझे सेना के जनरल्स ने मुझे सन्देश दिया कि जहाजों को लोड कर दिया गया है, अब क्या करना है? और हमने इसे करने का फैसला किया और मिसाइल अपने रास्ते रवाना हो गई.

आगे का विवरण बताते हुए ट्रंप ने कहा उसी दौरान मैंने चीनी राष्ट्रपति को बताया कि आपको एक बात बतानी है. जब आप डेजर्ट कर रहे थे, उस दौरान हमने 59 मिसाइल फायर किए. ट्रंप का इतना कहना था कि चीनी राष्ट्रपति दस सेकंड के लिए हतप्रभ हो गए.उन्होंने यही बात फिर से पूछी. चीनी राष्ट्रपति ने उस दौरान कहा मुझे नहीं लगता है कि ये अच्छे संकेत हैं. हालांकि, चीनी राष्ट्रपति ने तुरंत ये भी कहा कि अगर कोई गैस का इस्तेमाल करता है, इतना क्रूर बनता है. बच्चों को मारता है, तो यह ठीक है.बता दें कि गृह युद्ध की आग में झुलसे सीरिया में रासायनिक हथियार हमले के बाद अमेरिका ने 7 अप्रैल को हवाई हमले किए थे.

यह भी देखें

अमेरिका का जंगी जहाज दिखने पर कोरिया ने चेताया जंग के लिए रहें तैयार

उत्तर कोरिया मुद्दे पर ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -