डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए अमेरिकी डेमोक्रेट ने बढ़ाई अपनी बोली
डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए अमेरिकी डेमोक्रेट ने बढ़ाई अपनी बोली
Share:

वाशिंगटन: प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट्स ने अपनी राष्ट्रपति पद की दौड़ के दिनों में डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए अपनी बोली तेज कर दी है, यह कहते हुए कि उन्हें यूएस कैपिटल में अपने हजारों समर्थकों द्वारा अभूतपूर्व हाथापाई के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

ट्रम्प के सैकड़ों समर्थक अनुयायियों ने कैपिटल पर धावा बोल दिया और घंटों तक इमारत पर कब्जा कर लिया, कार्यालयों में तोड़फोड़ की, सांसदों की निकासी के लिए मजबूर किया और नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के उनके प्रमाणन में बाधा डाली। भीड़ में से एक महिला को एक गलियारे में पुलिस ने गोली मार दी थी, और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़पों में घायल कई पुलिस अधिकारियों में से एक की मौत हो गई थी। तीन और ट्यूमर के दौरान चिकित्सा आपात स्थिति में मृत्यु हो गई।

ट्रम्प पर महाभियोग लाने के कदम ने रविवार को हाउस डेमोक्रेट के साथ निवर्तमान रिपब्लिकन राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग के लेख को पेश करने की घोषणा की। यह तब होता है जब प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी के प्रिय प्रतिनिधिमंडल के सदन में डेमोक्रेटिक सदस्यों ने इस कदम के लिए नियम बनाए और संविधान के 25 वें संशोधन को लागू करने के लिए उपराष्ट्रपति माइक पेंस को एक अल्टीमेटम दिया।

दिल्ली दंगा: उमर खालिद से फ़ोन पर बोला था ताहिर हुसैन - 'कई घर जला दिए हैं, आगाज़ हो चुका...

हनी ट्रैप में फंसा राजस्थान का पूर्व सरपंच, ISI को भेजने लगा सेना की खुफिया जानकारियां

राजनीति में कदम नहीं रखेंगे रजनीकांत, बयान जारी कर बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -