अमेरिकी कांग्रेस ने 892 बिलियन कोरोना राहत पैकेज को दी मंजूरी
अमेरिकी कांग्रेस ने 892 बिलियन कोरोना राहत पैकेज को दी मंजूरी
Share:

अमेरिकी कांग्रेस ने सोमवार को $ 892 बिलियन कोरोनावायरस सहायता पैकेज को मंजूरी दे दी है, महीनों की निष्क्रियता के बाद राष्ट्र की महामारी प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए एक जीवनरेखा, यह संघीय सरकार को वित्त पोषित भी रखता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कानून में कोरोना राहत पैकेज पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।

सख्त और विस्तृत बातचीत के बाद, दोनों विधायी मंडलों ने रात में बिल पास करने का काम किया, जो $ 2.3 ट्रिलियन के बराबर है, जिसमें प्रतिनिधि सभा और सीनेट की पहली मंजूरी के कुछ घंटों के बाद शेष वित्तीय वर्ष के लिए खर्च करना शामिल है। बाद में द्विदलीय मतदान में 92-6 मत पड़े। राहत बिल में अधिकांश अमेरिकियों के लिए $ 600 के भुगतान के साथ-साथ कोरोना महामारी के दौरान काम से बाहर किए गए लाखों लोगों को अतिरिक्त भुगतान शामिल है, जैसे कि शनिवार को समाप्त होने के कारण लाभों का एक बड़ा दौर है।

डेमोक्रेट हाउस की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि उन्होंने वायरस राहत बिल का समर्थन किया, हालांकि इसमें कुछ खामियां हैं, जैसे कि इसमें राज्य और स्थानीय सरकारों के लिए प्रत्यक्ष सहायता शामिल नहीं है जो डेमोक्रेट ने मांगी थी। उन्होंने कहा कि वे डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के चुनाव के बाद फिर से इसके लिए प्रयास करेंगे। जो बिडेन 20 जनवरी को पद ग्रहण करते हैं। उन्होंने कहा, बिल के बारे में सब कुछ नहीं है, लेकिन यह हमें नीचे ले जाता है। रिपब्लिकन प्रतिनिधि हाल रोजर्स, जिन्होंने भी पैकेज का समर्थन किया, ने कहा "यह एक उचित समझौता दर्शाता है।

BioNTech नए तनाव को नियंत्रित करने के लिए बढ़ाएगा वैक्सीन क्षमता

अमेरिका में पिछले हफ्ते कोरोना से हर 33 सेकंड में हुई एक व्यक्ति की मौत

वैटिकन ने क्रिसमस को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -