वैटिकन ने क्रिसमस को लेकर किया बड़ा ऐलान
वैटिकन ने क्रिसमस को लेकर किया बड़ा ऐलान
Share:

वैटिकन ने कल घोषणा की थी कि पोप फ्रांसिस इटली में नए कोरोनावायरस प्रतिबंधों के कारण सेंट पीटर की बेसिलिका के बाहरी केंद्रीय बालकनी के बजाय वैटिकन के अंदर से अपने क्रिसमस संदेश को पढ़ेंगे। क्रिसमस के अलावा शहर और दुनिया के संदेश के लिए, पांच पते जो 26 दिसंबर और 6 जनवरी के बीच सेंट पीटर स्क्वायर को देखने वाले वैटिकन के एपोस्टोलिक पैलेस की एक खिड़की से वितरित किए गए थे, उन्हें घर के अंदर भी ले जाया जाएगा। प्रतिबंध का मतलब है कि लोग सेंट पीटर स्क्वायर में नहीं जा पाएंगे। पापल इवेंट्स को लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा और टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा।

इटालियंस को क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के तहत रखा जाएगा। 24-27 दिसंबर, 31-जनवरी के बीच गैर-आवश्यक दुकानें बंद रहेंगी। 3 और जनवरी 5-6। इन दिनों, लोगों को केवल काम, स्वास्थ्य या आपातकालीन कारणों से यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। पोप का क्रिसमस ईव मास सामान्य से दो घंटे पहले 7:30 बजे शुरू होगा, सीमित संख्या में लोगों को अनुमति देने के लिए जो 10 बजे इतालवी कर्फ्यू द्वारा घर में उपस्थित हो सकते हैं। इटली में महामारी की दूसरी लहर के रूप में, उनके साप्ताहिक सामान्य दर्शकों को घर के अंदर ले जाया गया और लगभग कई महीनों तक जनता की सीमित संख्या के साथ सार्वजनिक भागीदारी के बिना आयोजित किया गया।

वायरस की चपेट में आने वाला पहला पश्चिमी देश, इटली ने फरवरी में 69,214 COVID-19 घातक प्रकोप देखे हैं, इसका प्रकोप यूरोप में सबसे ज्यादा और दुनिया में पांचवां सबसे ऊंचा स्थान है। इसने अब तक कुछ 1.96 मिलियन मामले दर्ज किए हैं।

फ्रांस में अप्रवासी कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित

अंटार्कटिका तक पहुंचा कोरोना का कहर, 36 संक्रमित मामले आए सामने

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली पीएम मोदी की बहन, रक्षाबंधन पर की थी भावुक अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -