BioNTech नए तनाव को नियंत्रित करने के लिए बढ़ाएगा वैक्सीन क्षमता
BioNTech नए तनाव को नियंत्रित करने के लिए बढ़ाएगा वैक्सीन क्षमता
Share:

जर्मन फर्म के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अनुसार, Pfizer Inc. पार्टनर BioNTech SE कोरोना वैक्सीन खुराक की संख्या बढ़ाने के लिए अपने सभी विकल्पों को आगे बढ़ाने जा रहा है, 1.3 बिलियन से अधिक कंपनियों ने अगले साल उत्पादन करने का वादा किया है। कंपनियों को शायद आने वाले महीनों में पता चल जाएगा कि क्या और कितनी मात्रा में उत्पादन किया जाना है, युगुर साहिन ने सोमवार को एक साक्षात्कार के दौरान कहा।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे विश्वास है कि हम अपनी नेटवर्क क्षमता बढ़ाने में सक्षम होंगे, लेकिन हमारे पास अभी तक संख्या नहीं है।" ब्लूमबर्ग के अनुसार, 6 देशों में, दो मिलियन से अधिक लोग पहले ही मानक दो-खुराक वैक्सीन के अपने पहले शॉट प्राप्त कर चुके हैं। साहिन ने आगे कहा कि वैक्सीन फर्म BioNTech अपने mRNA वैक्सीन, अधिक साफ कमरे और अधिक सहयोग भागीदारों के लिए अधिक कच्चे माल की आवश्यकता है।

फाइजर अमेरिका और यूरोप में तीन स्थानों पर वैक्सीन का उत्पादन कर रहा है। जबकि दूसरी ओर, बायोटेक के जर्मनी में दो विनिर्माण स्थल हैं। वैक्सीन की यूरोपीय संघ की मंजूरी और एक टीकाकरण अभियान 27 दिसंबर को शुरू होने वाला है। कंपनी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि BioNTech ने 2020 तक यूरोप में 12.5 मिलियन और अमेरिका में 20 मिलियन जहाज भेजने की उम्मीद की है। भागीदारों ने पहले ही यूके को शिपिंग शॉट्स शुरू कर दिए हैं, जहां स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने सोमवार को ट्वीट किया था। कुछ 500,000 लोगों ने अपनी पहली खुराक प्राप्त की।

अमेरिका में पिछले हफ्ते कोरोना से हर 33 सेकंड में हुई एक व्यक्ति की मौत

वैटिकन ने क्रिसमस को लेकर किया बड़ा ऐलान

फ्रांस में अप्रवासी कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -