उत्तर कोरिया में अमेरिका के ख़िलाफ़ घृणा का पाठ
उत्तर कोरिया में अमेरिका के ख़िलाफ़ घृणा का पाठ
Share:

कोरिया: अगले हफ्ते ट्रम्प और किम जोंग कि मुलाकात सिंगापूर में होने वाली है. इससे पहले एक बड़ा खुलासा हुआ है. किस्मे पता चला है कि उत्तर कोरिया के सिनचोन संग्रहालय के ‘रिवेंज प्लेजिंग प्लेस’ में हर मिनट पर्यटकों का झुंड पहुंचता है, जहां सरकार का यह प्रचार चलता रहता है कि कोरियाई युद्ध में अमेरिकी सैनिकों ने 35,000 लोगों कि बेरहमी से हत्या की थी.

 

इस मामले में उत्तर कोरिया कहता है कि दशकों में उसने जो परमाणु बम विकसित किये हैं, वे प्रतिबंध का शिकार हैं और ऐसे में उत्तर कोरिया को संभावित अमेरिकी हमले से खुद को बचाना है. इसका मतलब है कि अगले हफ्ते सिंगापुर में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति के बीच होने वाली मुलाकात एक दुविधा भी खड़ी कर सकती है.

 

यहाँ पर एक व्यक्ति एंपी थियेटर के सामने खड़ा है जहां दीवार पर यह लिखा हुआ  है, ‘‘हम अमेरिकियों को खदेड़े और राष्ट्र को एकजुट करें. ’’लोगों की भीड़ में स्कूल, सेना, फैक्ट्री और सरकारी विभाग के लोग हैं. भीड़ मुक्का उठाकर एक स्वर में कहती है, ‘‘चकनाचूर करो , चकनाचूर करो, चकनाचूर करो. ’’अमेरिका का विरोध, डेमोक्रेटिक पीपुलस रिपब्लिक ऑफ कोरिया जिसे, उत्तर कोरिया के आधिकारिक नाम से जाना जाता है.

जुरासिक वर्ल्ड : डायनासोर और इंसानों की जंग इस बार आपको निराश नहीं करेगी

पुलिसवाले ने चंद सेकंड में किया ऐसा काम, दुनिया कर रही सलाम

ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात कवर करेंगे 2500 पत्रकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -