ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात कवर करेंगे 2500 पत्रकार
ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात कवर करेंगे 2500 पत्रकार
Share:

आख़िरकार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और  उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात तय हो गई है जिस पर विश्वभर की नज़र है. इसे लेकर ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ बातचीत की तैयारी पूरी हो गयी है. ट्रंप ने कहा कि अगले सप्ताह सिंगापुर में किम के साथ होने वाली उनकी मुलाकात सिर्फ तस्वीरें खिंचाने का अवसर नहीं, बल्कि इससे कहीं बढ़कर होगी. ट्रंप अमेरिका की यात्रा पर आये जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ ओवल ऑफिस में मीडिया की उपस्थिति में कहा, ‘मैं समझता हूं कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं. मुझे नहीं लगता कि मुझे बहुत अधिक तैयारी की जरूरत है. यह चीजों को करने की इच्छाशक्ति के बारे में है. लेकिन मुझे लगता है कि मैं लंबे समय से इस बातचीत के लिये तैयारी कर रहा हूं.’

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि दूसरी ओर से भी हो रहा है... वे भी लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं. इसलिए यह तैयारी का सवाल नहीं है, बल्कि सवाल यह है कि लोग इसे होने देना चाहते हैं या नहीं और हमें पता है कि यह बहुत जल्द होगा.’ एक सवाल के जवाब में अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि यह महज फोटो खिंचाने के अवसर से भी कहीं अधिक होगा.

गौरतलब है कि अगले सप्ताह होने वाली अमेरिका-उत्तर कोरिया की वार्ता से जापान के प्रधानमंत्री इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. जहा तक इस वार्ता को लेकर स्थान की बात है तो सिंगापुर पर्यटक रिसॉर्ट द्वीप सेंटोसा को इस ऐतिहासिक वार्ता के लिए तरजीह दी गई है. सूत्रों के अनुसार देश और दुनिया के 2,500 से ज्यादा पत्रकार इस वार्ता को कवर करने वाले है. शुरुआत में इस बात को लेकर अनिश्चितता थी कि बातचीत आखिरकार कहां होगी. 

 

किम जोंग से मुलाकात करने गए सीरिया के राष्ट्रपति

अंततः किम जोंग-उन और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात फाइनल

सनकी तानाशाह के पास नहीं बचा होटल का खर्च उठाने तक का पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -