उरुग्वे के राष्ट्रपति ने कोरोना वैक्सीन समर्थन के लिए चीन के प्रति व्यक्त किया आभार

Feb 27 2021 05:40 PM
उरुग्वे के राष्ट्रपति ने कोरोना वैक्सीन समर्थन के लिए चीन के प्रति व्यक्त किया आभार

उरुग्वे के राष्ट्रपति लुइस लाकॉले पाउ ने इस दक्षिण अमेरिकी देश को कोरोनावायरस वैक्सीन भेजने के लिए चीन की सराहना की है। उरुग्वे दक्षिण अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित एक देश है, जहां टीकाकरण अभियान 1 मार्च को निर्धारित किया गया है राष्ट्रपति अलवारो डेलगाडो के सचिव के अनुसार उरुग्वे के राष्ट्रपति ने उरुग्वे में चीन के राजदूत अलवारो डेलगाडो के अनुसार उरुग्वे के राजदूत के साथ बैठक के दौरान आभार व्यक्त किया।

सिन्हुआ ने बताया, अधिकारियों के मुताबिक, उरुग्वे चीनी दवा फर्म सिनोवाक द्वारा बनाए गए टीकों के आने के बाद वायरस का मुकाबला करने के लिए 1 मार्च को टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। टीकाकरण योजना के पहले चरण का उद्देश्य अन्य आवश्यक कामगारों के बीच शिक्षकों, सैन्य कर्मियों, संकटमोचनों और पुलिस अधिकारियों को टीका बद्ध करना है।

गुरुवार देर से, सामाजिक नेटवर्क के लिए और उरुग्वे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए मुख्य केंद्र, बीजिंग से एक उड़ान पर सवार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए टीकों के पहले बैच का जश्न मनाया गया। उरुग्वे, महाद्वीप पर दूसरा सबसे छोटा देश, उरुग्वे लंबे समय से ब्राजील और अर्जेंटीना के निकटवर्ती गणराज्यों द्वारा राजनीतिक और आर्थिक रूप से भारी पड़ रहा है, दोनों के साथ यह कई सांस्कृतिक और ऐतिहासिक समानताएं हैं।

अफगानिस्तान ने सशस्त्र सेना दिवस को शांति समझौते को लेकर कही ये बात

बीते 24 घण्टों में इथियोपिया से कोरोना के 935 संक्रमित मामले आए सामने

पाकिस्तान के पीपीपी नेता ने किया दावा, कहा- सीनेट चुनाव लड़ने के कदम से महसूस हो रहा है खतरा