अफगानिस्तान ने सशस्त्र सेना दिवस को शांति समझौते को लेकर कही ये बात
अफगानिस्तान ने सशस्त्र सेना दिवस को शांति समझौते को लेकर कही ये बात
Share:

काबुल: अबद्ध राज्यों और तालिबान के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने की योजना पर, शुक्रवार को देश भर में अफगानियों ने अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) के सदस्यों की सेवा और बलिदान का संमान करने के लिए राष्ट्रीय सशस्त्र बल दिवस के रूप में चिह्नित किया, राज्य द्वारा संचालित टीवी चैनल ने बताया। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने देश के रक्षा मंत्रालय में आयोजित एक समारोह में कहा, सशस्त्र बलों का राष्ट्रीय दिवस सबसे बड़ा दिन है, यह अफगानिस्तान के लोगों और राज्य सरकार के लिए इस महान दिवस को मनाने का सबसे बड़ा सम्मान है। दिन के दौरान अफगानियों ने अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) के सदस्यों को अपने प्यार और समर्थन का इजहार करने के लिए फूल दिए।

"आपका मनोबल अनूठा है। गनी ने कहा, आप अफगानिस्तान के संविधान के असली संरक्षक हैं और आप इस देश के संरक्षक हैं, अफगानिस्तान का महान राष्ट्र आपके पीछे खड़ा है। सिन्हुआ ने बताया कि इससे पहले दिन में गनी ने शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सुरक्षा बलों को श्रद्धांजलि देने के लिए गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करने के बाद मंत्रालय के परिसर के अंदर एक मीनार पर पुष्पांजलि अर्पित की।

अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बल (ANDSF) हाल के महीनों में अफगानिस्तान में सफाई अभियान जारी रखे हुए हैं क्योंकि देश में दैनिक हिंसा और झड़पें बनी हुई हैं । पात्र सैन्य अधिकारियों और सैनिकों ने समारोह के दौरान राष्ट्रपति और अन्य उच्च रैंकिंग वाले अधिकारियों से पुरस्कार और पदक प्राप्त किए।

बीते 24 घण्टों में इथियोपिया से कोरोना के 935 संक्रमित मामले आए सामने

पाकिस्तान के पीपीपी नेता ने किया दावा, कहा- सीनेट चुनाव लड़ने के कदम से महसूस हो रहा है खतरा

ब्रिटेन ने तालिबान के खिलाफ अफगान लड़ाई का किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -