उत्तर प्रदेश के इन 13 शहरों में बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Aug 14 2020 02:40 PM
उत्तर प्रदेश के इन 13 शहरों में बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

लखनऊ: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस बीच यूपी में वर्षा को लेकर वैदर डिपार्टमेंट ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक शनिवार को लखनऊ समेत राज्य के 13 शहरों में वर्षा का अनुमान है. वैदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, इन शहरों में लखनऊ के अतिरिक्त बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, रायबरेली, कन्नौज, अयोध्या तथा समीप के इलाके सम्मिलित हैं.

वैदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, प्रातः मध्य उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त रुहेलखंड के कई जिलों व उनके आसपास के क्षेत्रों में वर्षा का अनुमान है. बता दें जनमाष्टमी से निरंतर वर्षा का सिलसिला राज्य में जारी है. वही बृहस्पतिवार को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के करीब सभी शहरों में बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक वर्षा प्रयागराज में 31 मिलीमीटर दर्ज की गई. 

वही पूरे बुंदेलखंड में बृहस्पतिवार को अच्छी बारिश हुई. झांसी में 10.8, उरई में 12 और हमीरपुर में 27 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अतिरिक्त आगरा में तीन तथा अलीगढ़ में 26 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई. कानपुर में 15, इटावा में 11, लखीमपुर खीरी में 26, बहराइच में 4, बांदा में 2, सुल्तानपुर में 4, रायबरेली में 7 और हरदोई में 6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. साथ ही गनीमत यह रही कि तराई के तथा पूर्वांचल के उन शहरों में अधिक वर्षा नहीं दर्ज की गई, जो पूर्व से ही बाढ़ के हालात झेल रहे हैं. इसी के साथ यूपी में वर्षा होने के आसार है.

दिल्ली के हालत पर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज

संपूर्ण राजस्थान हो सकता है जलमग्न, अलर्ट जारी

उत्तराखंड: मलबा आने से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पांचवें दिन भी रहा अवरुद्ध