उत्तराखंड: मलबा आने से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पांचवें दिन भी रहा अवरुद्ध
उत्तराखंड: मलबा आने से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पांचवें दिन भी रहा अवरुद्ध
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे विद्याधाम में पांचवें दिन भी अवरुद्ध है. यहां पर निरंतर भूधंसाव की वजह से सुधारीकरण कार्य में भी परेशानी हो रही है. रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक आसमान में घने बादल छाए हैं, वर्षा के आसार हैं. रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर में भी बंद है. 

साथ ही बदरीनाथ हाईवे गुरुवार से लामबगड़ में अवरुद्ध है. वहीं पिथौरागढ़ में बीते 24 घंटे से भी अधिक वक़्त से वर्षा जारी है. रुद्रपुर में गुरुवार देर रात से निरंतर वर्षा हो रही है. वही नैनीताल शहर में कालाढूंगी कोटाबाग मुख्य मार्ग में ब्रह्मा बू मंदिर से दो किमी. आगे पेड़ गिर जाने की वजह से मार्ग अवरुद्ध हो गया है. मार्ग खोलने की कोशिश जारी हैं. लोहाघाट, नैनीताल तथा रामनगर समेत प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में देर रात से ही रुक-रुक कर वर्षा हो रही है.

वही गुरुवार को भी विद्याधाम में हाईवे खोलने को लेकर एनएच व कार्यदायी संस्था की कोशिश सफल नहीं हो पाई. यहां पर निरंतर भूधंसाव हो रहा है, जिससे सुधारीकरण कार्य आरम्भ नहीं हो पा रहा है. दूसरी ओर इलाके में वर्षा की वजह से स्थिति और खराब हो रही है. उधर, मैखंडा में भी भूस्खलन से कई मकानों को संकट बना है. इसके साथ ही ग्राम प्रधान चांदनी देवी, अमित मैखंडी, प्रवीण आदि ने केदारनाथ MLA को लेटर भेजा प्रभावित क्षेत्र का ट्रीटमेंट करने के साथ-साथ कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसी के साथ मार्ग अवरुद्ध होने से वहा के लोगों कई परेशानी का सामना करना पड़ा.

हरतालिका तीज : कब मनाई जाएगी हरतालिका तीज, इन दो मुहूर्त में होगा पूजन

अगले दो दिनों तक तरबतर होगी दिल्ली, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

18 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं,12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए कब होंगी परीक्षाएं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -