कोरोना के चलते कानपूर के इन 10 इलाको में 24 जुलाई तक होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन
कोरोना के चलते कानपूर के इन 10 इलाको में 24 जुलाई तक होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन
Share:

कानपूर: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश संकट की स्थिति में आ गया है. इससे निपटने के लिए सरकार तरह-तरह के प्रयास कर रही है. वही इसके चलते उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार रात 10 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. हालांकि ये लॉकडाउन उन 10 क्षेत्रो में लगाया गया है, जिसे कोरोना कटेंमेंट जोन की उच्च श्रेणी में रखा गया है. जिलाधिकारी डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने संपूर्ण लॉकडाउन पर जानकारी देते हुए बताया है कि बीते तीन दिनों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय किया गया है.

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण लॉकडाउन का यह निर्णय WHO, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन की अनुशंसा के आधार पर जनपद कानपुर नगर के 10 थाना इलाको में सोमवार रात 10 बजे से तत्काल प्रभाव से जारी कर दिया गया है. उन्होंने आगे यह भी बताया कि जनपद कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्र- चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर को कटेंमेंट जोन की श्रेणी में रखते हुए सम्पूर्ण लॉकडाउन सोमवार रात से शुक्रवार रात तक के लिए निर्धारित किया गया है.

इसके साथ ही शासन के निर्देशानुसार शनिवार और रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने आगे बताया है कि सभी संबंधित थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन के कोरोना संक्रमण की समीक्षा के पश्चात् जरुरत पड़ने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. वही यदि अब स्थिति में सुधार होता है तभी इस पर रोक लगाई जा सकती है. यदि इसमें कोई परिवर्तन नहीं दिखता है तो लॉकडाउन आगे भी बढ़ाया जा सकता है.  

देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, AIIMS निदेशक गुलेरिया ने दिया बड़ा बयान

ईद उल अजहा: आज चाँद पर टिकी होंगी सबकी निगाह

कहां है भारत का सबसे बड़ा गणेश मंदिर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -