ईद उल अजहा: आज चाँद पर टिकी होंगी सबकी निगाह
ईद उल अजहा: आज चाँद पर टिकी होंगी सबकी निगाह
Share:

पटना : मुस्लिम धर्म के हर एक बंदे की नजर मंगलवार को ईद-उल-अजहा के चांद पर होने वाली है. जीकादा माह की मंगलवार को 29 तारीख है. इस दिन ईद उल अजहा यानि जिलहिज्जा (बकरीद) के चांद के नमूदार होने के अवसर हैं. अगर, मंगलवार को चांद नज़र आ गया तो 31 जुलाई को बकरीद हो सकती है. वरना, 1 अगस्त को बकरीद का त्योहार मनाया जा सकता है. इसलिए रांची के दारुल कजा इमारत-ए -शरीया के काजी ने जलिहिज्जा का चांद देखने का आग्रह किया है. 

इमारत-ए -शरीया ने कहा कि चांद देखने का प्रयास करना एक धार्मिक जिम्मा है. उन्होंने अनुरोध किया है की सभी लोग शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए मास्क लगा कर चांद देखें. चांद देखने के दौरान अत्याधिक  भीड़ नहीं लगाएं. इसलिए सभी लोग चांद देखने की प्रयास करें. ताकि लोग चांद की गवाही दे सकें और इमारत-ए -शरीया चांद का ऐलान कर दिया जाएगा. जानकारी आप को बता दें कि इमारत-ए-शरीया ने बिहार, झारखंड, ओडिशा और बंगाल के विभिन्न शहरों और कस्बों में मौजूद 66 शाखाओं और हजारों बस्तियों में स्थापित इमारत-ए-शरीया की कमेटी चांद देखने के लिए बेताव है और इसकी इत्तेला कर रहे है. गौरतलब है कि जिलहिज्जा की 10 तारीख को ईद उल अजहा का पर्व मनाया जानें वाला है.

ऑनलाइन जानवरों की बिक्री शुरू: इस वर्ष बकरीद के मौके पर बकरा मंडी भले ही सज नहीं पाई हो लेकिन ऑनलाइन बकरा मंडी जरूर सज चुकी है. देश के कई भागों में ऑनलाइन जानवरों की बिक्री शुरू कर दी गई है. पशु डॉटकॉम, ओएलएक्स समेत अन्य साइट पर बकरों की खरीद-फरोख्त शुरू हो चुकी है. इस वेबसाइट के जरिए बकरे का मालिक अपना पता शेयर कर रहा है. जिससे उनके ग्राहकों को कोई परेशानी न हो. इसके अतिरिक्त वे सभी कुर्बानी में भाग ले संके. 

आंध्र प्रदेश में बुधवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

ब्लेड बैच ने 3 दिन तक किया लड़की संग गैंगरेप, 7 हुए गिरफ्तार

आंध्रप्रदेश: आज होंगे अमूल के साथ किये जाने वाले समझौते पर हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -