देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, AIIMS निदेशक गुलेरिया ने दिया बड़ा बयान
देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, AIIMS निदेशक गुलेरिया ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद से लोगों की चिंताएं बढ़ गई है। अब, इस बीच, AIIMS निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की मृत्यु दर अन्य देशों के अनुपात में काफी कम है।

एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि यदि हम इटली, स्पेन या अमेरिका के संबंध में बात करते हैं, तो हम अच्छी तरह से जानते हैं कि वहां क्या हुआ है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे दक्षिणपूर्वी देशों में कोरोना वायरस की मृत्यु दर कम है। सामुदायिक प्रसारण (कम्युनिटी ट्रांसमिशन) के संबंध में रणदीप गुलेरिया ने कहा कि इस बात के पर्याप्त प्रमाण नहीं हैं कि ऐसा पूरे देश में हो रहा है। हालांकि देश में कई हॉटस्पॉट ऐसे हैं, जहां कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके चलते यह कहा जा सकता है कि स्थानीय संचरण है। 

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हॉटस्पॉट्स में मामले इतने बढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कई क्षेत्र हैं जो अपने चरम पर पहुंच गए हैं, दिल्ली अपने पीक पर पहुंच गई है, इसलिए यहाँ केस कम हो रहे हैं।  वहीं, कई क्षेत्र ऐसे भी हैं, जिन्होंने अभी तक महामारी के शिखर को नहीं छुआ है, इसलिए वहां नए केस अभी भी बढ़ रहे हैं। वे कुछ दिनों में अपने पीक पर होंगे।

वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

इंफोसिस के हाथ लगी अब तक की सबसे बड़ी डील ! वैंगार्ड के साथ 1.5 अरब डॉलर में हुआ सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -