यूपी -उत्तराखंड में आयकर के छापे, 200 करोड़ का OSD तो 600 करोड़ का GM
यूपी -उत्तराखंड में आयकर के छापे, 200 करोड़ का OSD तो 600 करोड़ का GM
Share:

नोएडा/देहरादून : आयकर विभाग के अधिकारी पिछले 3-4 दिनों से यूपी और उत्तराखंड में मलाइदार माने जाने वाले विभागों के मौजूदा और पूर्व अधिकारियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहे हैं. आयकर विभाग को इन अधिकारियों के पास से अकूत संपत्ति मिली है उसे देखकर आँखें फटी की फटी रह जाएंगी.

बता दें कि मायावती के कार्यकाल में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी रहे यशपाल त्यागी के पास 200 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है तो उत्तराखंड राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड (UPRNN) के महाप्रबंधक शिव आश्रय शर्मा के ठिकानों पर छापे के दौरान 600 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. इसी तरह यूपी के विक्रय कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त केशव त्यागी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 10 करोड़ रुपये नकद और सोना मिला है.

आपको जानकारी दे दें कि उत्तराखंड में दो दिनों की छापेमारी के बाद आयकर विभाग को यूपी राजकीय निर्माण निगम के जीएम शिव आश्रय शर्मा के पास से 600 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली है. छापेमारी में खुलासा हुआ कि शर्मा ने काली कमाई से परिवार के सदस्यों के नाम से अचल संपत्तियां खरीदीं. इनमें देहरादून में 100 एकड़ के फार्महाउस के अलावा कई शहरों में बड़ी जमीनें खरीदी हैं. उनके परिवार के पास रेंजरोवर, ऑडी, बीएमडब्लू मिलीं.

अमित शर्मा के आवास से निगम से जारी करोड़ों की भुगतान पर्चिंयां मिलीं लेकिन इनका रेकॉर्ड आईटीआर में नहीं है. उसके पास 40 लाख नकद और दो किलो आभूषण भी मिले हैं. इसी तरह आयकर विभाग ने गुरुवार को नोएडा के पूर्व ओएसडी यशपाल त्यागी के घर, ऑफिस समेत 4 ठिकानों पर छापे मारे. सूत्रों केअनुसार छापेमारी में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज हाथ लगे हैं.

यह भी देखें 

केयर्न एनर्जी को इन्कम टेक्स विभाग ने भेजा 10,247 करोड़ का नया नोटिस

आॅनलाईन होगा CBI का ब्लैकमनी की जांच का तंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -