यूपी: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाए छात्राओं के कपड़े, दो टीचर निलंबित
यूपी: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाए छात्राओं के कपड़े, दो टीचर निलंबित
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र के एक कम्पोजिट स्कूल में फोटो खिंचवाने के लिए दो बच्चियों की ड्रेस की अदला-बदली करवाने का मामला सामने आया है। इस बारे में बच्चियों के पिता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) को लिखित में शिकायत दी है। जिसके बाद मामले का संज्ञान लेते हुए BSA ने दो शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है। 

दरअसल, जिले के धौलाना क्षेत्र के एक कम्पोजिट स्कूल में कक्षा चौथी में पढ़ने वाली दो बालिकाओं की फोटो खिंचवाने के लिए ड्रेस बदलवाने का आरोप है। स्कूल की दो शिक्षिकाओं पर यह आरोप लगा है। इस बारे में गांव में रहने वाले बालिकाओं के पिता ने BSA से लिखित में शिकायत देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। शिकायत का BSA ने फ़ौरन संज्ञान लिया। संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी से BSA ने तुरंत मामले की जानकारी ली। जिसके बाद BSA ने दोनों शिक्षिकाओं को प्रथम दृष्टि दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई के बाद जिले के शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

हापुड़ BSA अर्चना गुप्ता ने बताया है कि, विद्यालय में बालिकाओं की ड्रेस बदलवाने की शिकायत प्राप्त हुई है। जिसका तुरंत संज्ञान लिया गया है। प्रथम दृष्टि स्कूल में तैनात दो शिक्षिकाओं को दोषी मानते हुए उनपर एक्शन किया गया है। दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी गई है।

जम्मू कश्मीर: LoC पार कर भारत में घुसी पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार

मुख्यमंत्री बनते ही एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के इन ज़िलों के बदले नाम

डीएमके के कुशासन के खिलाफ राज्यभर में दौरा करेंगे पलानीस्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -