यूपी के स्कूलों में अनिवार्य नहीं होगी अटेंडेंस, हालात बिगड़े तो फिर से होंगे बंद
यूपी के स्कूलों में अनिवार्य नहीं होगी अटेंडेंस, हालात बिगड़े तो फिर से होंगे बंद
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की सरकार ने साफ़ कर दिया है कि अगर प्रदेश में कोरोना के हालात बिगड़ते है तो विद्यालय फिर से बंद कर दिए जाएंगे। सरकार ने यह भी बताया है कि विद्यार्थियों के लिए उपस्थिति आवश्यक नहीं होगी। इस तरफ विद्यार्थियों के पास अभी भी ऑनलाइन कक्षाओं में हिस्सा लेने का विकल्प होगा। गौरतलब है कि यूपी में कक्षा 6 से 8 के लिए विद्यालय, 23 अगस्त, 2021 से खोले जाएंगें। वहीं कक्षा 9 से 12 के लिए 12 अगस्त, 2021 से ही ऑफलाइन कक्षाएं आरम्भ हैं।

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में महामारी के हालात के आधार पर विद्यालय बंद हो सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी साफ़ किया कि सरकार ने कक्षा 9 से 12 के लिए भी मौजूदगी आवश्यक नहीं की है। इसके अतिरिक्त सरकार ने कक्षा 1 से 5 तक के लिए भी 1 सितंबर, 2021 से स्कूल खोलने का ऐलान किया है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई अभिभावक, शिक्षक तथा राजनीतिक संगठनों ने भी विद्यार्थियों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से आरम्भ करने की मांग की है।

उपमुख्यमंत्री ने आगे बताया, उत्तर प्रदेश में वर्तमान माहौल पर्याप्त तौर पर सुरक्षित है मगर यदि कोरोना के सिलसिले में किसी तरफ की चिंता का संकेत प्राप्त होता है, तो हम विद्यालयों को फिर से बंद कर सकते हैं। बता दें कि यूपी में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 419 है। वहीं प्रदेश में कुल टीकाकरण डोज की संख्या 6,14,03,353 है।

ग़ज़नवी से लेकर क्रूर औरंगज़ेब तक... कई आतताइयों ने तोड़ा, लेकिन कम नहीं हुआ 'सोमनाथ मंदिर' का वैभव

बिगड़ी अनिल विज की तबीयत, आक्‍सीजन लेवल भी गिरा

इस दिन से ऑन एयर होगा शो बड़े अच्छे लगते हैं 2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -