MBA करना चाहते है तो NTA ने दी ये नयी खुशखबरी
MBA करना चाहते है तो NTA ने दी ये नयी खुशखबरी
Share:

  MBA करना चाहते है और रजिस्ट्रेशन करने से चूक गए है तो आपके लिए स्वर्णिम मौका आया है  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने CMAT 2024 के पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। अब आवेदन करने की नई अंतिम तिथि 23 अप्रैल, 2024, रात 9:50 बजे तक है। उम्मीदवार आधिकारिक सूचना को NTA  वेबसाइट पर देख सकते हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार, शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी 23 अप्रैल, 2024 है। सुधार विंडो 24 अप्रैल से खुलेगी और 26 अप्रैल, 2024 को बंद हो जाएगी। इस दौरान, उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए आवेदन पत्रों में ऑनलाइन सुधार विंडो के माध्यम से बदलाव कर सकते हैं।CMAT का पूरा रूप Common Management Admission Test है। यह मैनेजमेंट इंस्टीटूट्स में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है।

योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जो उम्मीदवार स्नातक की डिग्री कार्यक्रम के अंतिम वर्ष में हैं और जिनका परिणाम 2024-25 शैक्षणिक सत्र की शुरुआत से पहले आ जाएगा, वे भी CMAT 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

CMAT 2024 के लिए कैसे आवेदन करें
 आधिकारिक वेबसाइट  पर जाएं ,होम पेज पर CMAT 2024 लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को पंजीकरण विवरण दर्ज करने की आवश्यकता होगी। विवरण भरने के बाद, सबमिट करें और लॉग इन करें,आवेदन शुल्क भरें और फॉर्म सबमिट करें। सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹2,000 है, जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए यह ₹1,000 है। Gen-EWS, SC, ST, PwD, और OBC-NCL श्रेणियों के पुरुष, महिला, और तीसरे लिंग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹1,000 है। CMAT 2024 परीक्षा मई 2024 में आयोजित की जाएगी। हालाँकि, तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। 

मौलाना आज़ाद एजुकेशन फाउंडेशन को भंग करने का केंद्र का फैसला बरक़रार, HC में याचिका ख़ारिज

घोषित हुआ UPSC का रिजल्ट, लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

'तांग पिंग' के कारण इस देश में माता-पिता कर रहे हैं बाल विवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -