इंटरनेट पर छाया 'नाटू नाटू' गाने पर UP पुलिस का ये मजेदार ट्वीट
इंटरनेट पर छाया 'नाटू नाटू' गाने पर UP पुलिस का ये मजेदार ट्वीट
Share:

लखनऊ: यूपी पुलिस अक्सर ही लोगों को अपने हल्के फुल्के मजेदार अंदाज से जागरुक करती रहती हैं। हाल में भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने शब्दों से खेलते हुए एक ट्वीट के जरिए सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए फिल्म RRR के अवार्ड विनिंग गाने नाटू नाटू का सहारा लिया।  

'नाटू नाटू' गाने के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने पर टीम 'RRR' को यूपी पुलिस का बधाई संदेश वायरल हो गया है। इस ट्वीट में RRR के ही ग्राफिक पर उसकी फुल फॉर्म 'Respect the Red light on the Road' बताई गई है। इसके साथ यूपी पुलिस ने लिखा है-"गोल्डन ग्लोब (एएल) सड़क सुरक्षा के नियमों के लिए नामांकन: #नाटू, कभी रेड लाइट स्किप करे; #नाटू, कभी ट्रिपलिंग करे; #नाटू, कभी ड्रंकन ड्राइविंग करे; #नाटू, कभी ट्रैफिक रूल्स तोड़े।" 

वही इसका मोटे तौर पर मतलब है कि किसी को ट्रैफिक की लाल बत्ती नहीं क्रॉस करनी चाहिए, किसी को मोटरसाइकिल पर 2 अन्य के साथ सवार नहीं होना चाहिए, किसी को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलानी चाहिए तथा किसी को यातायात नियम नहीं तोड़ना चाहिए। ट्वीट को अब तक 71,000 से अधिक बार देखा जा चुका है तथा हजारों लाइक्स प्राप्त हुए हैं। वहीं इस गाने को गाने वाले राहुल सिप्लीगंज ने लोगों को जागरुक करने के लिए उनके गाने का इस्तेमाल करने पर उत्तर प्रदेश पुलिस का अबहर जताया है। ए़डीजीपी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस गीत ने सड़क सुरक्षा अभियान के लिए एक आकर्षक नारा तैयार करने में सहायता की। संपर्क करने पर यूपी पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर के प्रभारी अतिरिक्त एसपी राहुल श्रीवास्तव ने कहा, 'नाटू नाटू' गाना हमने जन जागरूकता प्रयोग किया था। हम जागरूकता पैदा करने के लिए मशहूर बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे जनता सीधे कनैक्ट कर पाती है।

'हिन्दुओं की हत्या करो, वीडियो बनाकर भेजो..', हाथ पर 'त्रिशूल' का निशान देख 8 टुकड़ों में काटा

मध्यप्रदेश और हरियाणा पर केजरीवाल की नज़र, चुनाव के लिए AAP ने बनाया ये प्लान

दिल्ली: हंसराज कॉलेज में बंद हुआ मांसाहारी भोजन, कभी शाहरुख़ खान ने भी की थी यहाँ पढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -