दिल्ली: हंसराज कॉलेज में बंद हुआ मांसाहारी भोजन, कभी शाहरुख़ खान ने भी की थी यहाँ पढ़ाई
दिल्ली: हंसराज कॉलेज में बंद हुआ मांसाहारी भोजन, कभी शाहरुख़ खान ने भी की थी यहाँ पढ़ाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी का हंसराज कॉलेज अपनी पढ़ाई के लिए देशभर में मशहूर है। इस कॉलेज ने देश को लगभग प्रत्येक क्षेत्र में दिग्गज दिए हैं। इन्हीं दिग्गजों में से एक हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान।  इस बार DU का हंसराज कॉलेज अन्य कारणों से चर्चाओं में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना लॉकडाउन के बाद जब से कॉलेज शुरू हुआ है, तभी से कॉलेज कैंटिन और हॉस्टल में नॉन-वेज फूड  नहीं परोसा जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना लॉकडॉउन के बाद DU में 17 फरवरी से दोबारा फिजिकल क्लास आरम्भ हुईं थीं। हंसराज कॉलेज में पढ़ने वाले एक हिस्ट्री ऑनर्स थर्ड ईयर के एक स्टूडेंट ने बताया है कि उन्हें नॉन वेज बंद किए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई। फिलॉसफी की पढ़ाई कर रहे एक सेकेंड ईयर के छात्र का कहना है कि लॉकडाउन से पहले खाने में चिकन दिया जाता था, मगर लॉकडाउन के बाद जब कॉलेज खुला तो ऐसा नहीं था। छात्र ने बताया कि अब उन्हें अंडे तक नहीं दिए जाते।

हंसराज कॉलेज में मैथमेटिक्स ऑनर्स की पढ़ाई कर रहे द्वितीय वर्ष के एक अफ्रीकी छात्र ने मीडिया को बताया कि उसे खानपान संबंधी परहेज़ के कारण कॉलेज हॉस्टल छोड़कर प्राइवेट पीजी का रुख करना पड़ा। स्टूडेंट ने कहा कि भोजन उनके लिए समस्या बन गया है। उनमें से काफी सारे इंटरनेशनल स्टूडेंट्स नॉन-वेजिटेरियन हैं। छात्र ने कहा कि, 'कॉलेज अच्छा है, मगर नॉन-वेज फूड बैन होने के कारण मुझे हॉस्टल छोड़ना पड़ा।'

वहीं, हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रामा शर्मा का इस बारे में कहना है कि हमने कोरोना के बाद से कॉलेज कैंपस में मांसाहारी भोजन बंद कर दिया है। जो नॉन-वेज फूड खाना चाहते हैं, वो कॉलेज परिसर के बाहर जाकर खा सकते हैं। कॉलेज के लगभग 90 फीसदी स्टूडेंट्स वेजिटेरियन हैं। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना के दौरान यह महसूस किया कि हमारी लाइफ स्टाइल मांसाहारी भोजन की वजह से प्रभावित हो रही है।

प्रिंसिपल डॉ. रामा शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कॉलेज प्रशासन को केवल वेज फूड सर्व करने के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है। किसी भी छात्र ने इस संबंध में शिकायत नहीं की है। हमारे कॉलेज की कैंटिन में नॉन-वेज खाना कभी भी परोसा नहीं गया। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से हॉस्टल में मांसाहारी भोजन परोसना बंद कर दिया गया है।

80 डॉक्टरों को सरकार ने किया बर्खास्त, तेजस्वी बोले, 'ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद

'लापरवाही के कारण हुई मेरे पिता की मौत..', संतोख सिंह के बेटे का दावा, भारत जोड़ो यात्रा में हुआ था निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -