'हिन्दुओं की हत्या करो, वीडियो बनाकर भेजो..', हाथ पर 'त्रिशूल' का निशान देख 8 टुकड़ों में काटा
'हिन्दुओं की हत्या करो, वीडियो बनाकर भेजो..', हाथ पर 'त्रिशूल' का निशान देख 8 टुकड़ों में काटा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पकड़े गए दो आतंकियों की निशानदेही पर उत्तरी दिल्ली से पुलिस ने एक क्षत-विक्षत शव बरामद कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट में पुलिस से संबंधित सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि यह शव एक 21 वर्षीय युवक का था। मृतक युवक के हाथ पर त्रिशूल के आकार का एक टैटू बना हुआ था और इसी से उसकी पहचान हुई है। 

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आरोपी जगजीत सिंह उर्फ याकूब और नौशाद दोनों ने मृतक से दोस्ती की थी और उसे 14-15 दिसंबर को आदर्श नगर से भलस्वा डेयरी स्थित नौशाद के घर ले गये थे। यहां दोनों आतंकियों ने उसके शरीर के 8 टुकड़े कर डाले। इन दोनों ने इस जघन्य हत्याकांड का 37 सेकेंड का एक वीडियो भी शूट किया था। जिसके बाद दोनों आतंकियों ने इस वीडियो को सोहेल नामक एक शख्स को भेजा था। सोहेल के बारे में बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तान में इस्लामी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़ा हुआ है। इसके लिए नौशाद के बैंक खाते में 2 लाख रुपये भेजे गये थे। माना जा रहा है कि, इन आतंकियों को हिन्दुओं की हत्या करने और उसका वीडियो बनाकर भेजने का टास्क दिया गया था

जांच एजेंसी इस बर्बर हत्याकांड में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की साजिश की भी जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, नौशाद आतंकवादी है और वो हत्या, उगाही जैसे कई मामलों में काफी समय तक जेल काट चुका है। बताया जा रहा है कि नौशाद इस्लामी आतंकी संगठन हरकत-उल-अंसार से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के अनुसार, जेल में नौशाद की मुलाकात आरिफ मोहम्मद से हुई थी। आरिफ लाल किले पर हमले का आरोपी है। सोहेल वर्ष 2018 में पाकिस्तान गया और नौशाद जब अप्रैल 2022 में जेल से छूटा, तब वो सोहेल के संपर्क में था। सोहेल ने नौशाद को यह जिम्मेदारी दी थी कि वो भारत में प्रभावशाली हिंदुओं का क़त्ल करे। सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि जगजीत सिंह उर्फ़ याकूब को यह जिम्मेदारी दी गई थी कि वो भारत में खालिस्तानी गतिविधियों को आगे बढ़ाए। 

जगजीत उर्फ़ याकूब पर यह भी इल्जाम लग रहे हैं कि वो खालिस्तानी आंतकवादी अर्शदीप दल्ला के संपर्क में था। इनके पास 3 पिस्टल, 22 कारतूस और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। आरोपी, दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाके जहांगीरपुरी में रह रहे थे। इसी इलाके में वर्ष 2020 में हिन्दू विरोधी दंगे भी भड़के थे। मगर, खुफिया एजेंसियों को इनके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी थी। शनिवार को दिल्ली पुलिस दोनों आतंकियों की निशानदेही पर एक क्षत-विक्षत शव बरामद किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा नाले से एक शव बरामद किया था, पुलिस को शव के तीन टुकड़े मिले थे। दो संदिग्ध नौशाद और जगजीत उर्फ़ याकूब को UAPA के तहत पुलिस ने अरेस्ट किया था। इन दोनों पर आंतकवादी गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है।

'यौन उन्मादी, स्त्रियों के निजी अंग घूरने वाला..', महिला ने AltNews के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा पर लगाए गंभीर आरोप

Fact Check: जय श्री राम न कहने पर असीम को ट्रेन में बेल्ट से पीटा, दाढ़ी पकड़कर हिलाई

जब सपा के गुंडों ने फाड़ दिए थे मायावती के कपड़े, तब एक व्यक्ति अकेला भीड़ा था सबसे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -