कई महीनों से नाबालिग दलित लड़की का बलात्कार कर रहा था रेहान, मुस्लिम बनने के लिए डालता था दबाव
कई महीनों से नाबालिग दलित लड़की का बलात्कार कर रहा था रेहान, मुस्लिम बनने के लिए डालता था दबाव
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग दलित लड़की का किडनैप कर बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर IPC और पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लड़की के पिता का यह भी आरोप है कि आरोपी युवक लड़की पर मुस्लिम बनने के लिए भी दबाव बना रहा था और कई महीनों से उसका यौन शोषण कर रहा था। जांच में यह भी पता चला है कि लड़की दो महीने की प्रेग्नेंट है।

यह मामला कानपुर जिले के बर्रा इलाके का है। यहां एक मानसिक रूप से विक्षिप्त 16 साल की दलित लड़की का अपहरण कर उसके साथ कई बार रेप किए जाने का मामला सामने आया है। अपर पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि इसके आरोप में रेहान (20) नामक युवक के खिलाफ IPC और पॉक्सो एक्ट की सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया है कि लड़की के पिता ने रेहान पर यह भी आरोप लगाया है कि उसने लड़की पर हिन्दू धर्म छोड़कर मुस्लिम बनने के लिए दबाव बनाया और वह पिछले कई महीनों से उनकी बेटी का शारीरिक शोषण कर रहा था। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तिवारी ने बताया कि लड़की के मेडिकल टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि वह दो महीने की प्रेग्नेंट है।

उन्होंने बताया है कि अब मामले को और मजबूत करने के लिए DNA प्रोफाइलिंग कराई जाएगी और इसके लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेहान को तीन दिन पहले लड़की के परिवार वालों ने उसके साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया था, जिसके बाद आरोपी ने लड़की के भाई को धमकी दी थी कि वह यदि पुलिस में इसकी शिकायत करेगा तो उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। मामले की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने बर्रा थाने का घेराव किया हालांकि कार्यवाही का आश्वासन देकर उन्हें वापस भेज दिया गया।

ईडी ने कोलकाता में अभिजाता कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशकों पर छापे मारे

'इस जड़ी-बूटी से पैदा होंगे बच्चे...' बोलकर महिलाओं को नशीली चीज देता था बाबा, फिर करता था ये गंदा काम

'ससुराल के लोग मेरी हत्या कर देंगे...' फेसबुक पर आकर बोला शख्स, अगले दिन पेड़ से लटका मिला शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -