हिलते हुए बोरों में भरे हुए हुए 709 कछुए, यूपी पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार
हिलते हुए बोरों में भरे हुए हुए 709 कछुए, यूपी पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की औरैया पुलिस ने 10 लाख रुपए मूल्य के कछुओं के साथ तस्करों को अरेस्ट किया है. तस्कर की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से 709 कछुए मिले हैं. वैश्विक बाजार में इन कछुओं की कीमत लगभग 10 लाख रुपए आंकी गई है. कछुआ तस्कर (Tortoise Smuggler Arrest) के खिलाफ यह एक्शन ओरैया जिले की बिधूना पुलिस ने लिया है.

बिधूमा पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए कोतवाली क्षेत्र में दबिश दी थी. इस दौरान एक कछुआ तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उसके कब्जे से 709 कछुए मिले. बड़ी तादाद में कछुआ बरामद करने के बाद पुलिस ने इस घटना की खबर वन विभाग को दी. मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने तस्कर के कब्जे से मिले कछुओं की जब निगती की तो वह 709 थे. वैश्विक बाजार में बरामद कछुओं की कीमत लगभग 10 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की गई. मौके पर एक बोरा हिलता हुआ नज़र आ रहा था.

पुलिस ने जब बोरा खोला तो उसमें जिंदा कछुए मिले. इसके साथ ही कुछ कछुए ड्रमों में भी पाए गए थे. इन सभी की गिनती के बाद उन्हें मुक्त कराकर मामला दर्ज कर तस्कर को जेल भेज दिया गया. पूछताछ में पता चला है कि सभी बरामद कछुए चंबल नदी और आस पास की नदियों से पकड़े गए थे.  .

शख्स ने की एक नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां, सामने आई चौंकाने वाली वजह

हमीरपुर में मामा-भांजे की निर्मम हत्या, कुँए में पड़े मिले दोनों के शव

बेटी के सामने प्रेमी ने कर डाली मां की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -